एबी डीविलियर्स के सन्यास से बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी अचम्भित होकर ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

एबी डीविलियर्स के सन्यास से बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी अचम्भित होकर ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया

AB de Villiers. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)
AB de Villiers. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

एबी डीविलियर्स ने अपने फैन्स को अचानक से काफी बड़ा झटका दिया है. उन्होंने जैसे ही 23 मई की शाम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का फैसला सभी को सुनाया उसके बाद सभी को जैसे एक जोर का झटका लगा होगा. क्योंकि सचिन तेंदुलकर के बाद यदि किसी खिलाड़ी को पूरे विश्व क्रिकेट ने अपना सम्मान और प्यार दिया था वह एबी डीविलियर्स थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल की शुरुआत में हुयीं सीरीज के दौरान जिस तरह से एबीडी बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उस समय किसी ने भी ये कल्पना नहीं करी थी कि वह इतन जल्दी सन्यास का फैसला कर लेंगे. क्रिकेट जगत के अलावा भारतीय बॉलीवुड इंडस्ट्री भी उनके फैसले से बेहद दुखी है क्योंकि अब यह खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दुबारा नहीं दिखने वाला है.

ये किसी से भी नहीं छुपा है कि डीविलियर्स भारत से बेहद प्यार करते है. 2015 में जब वानखेड़े मैदान में भारतीय गेंदबाजों की पिटाई होने पर भी फैन्स उनके लिए चिल्ला रहे थे उसके वह याद आज तक सभी के दिलों में याद है. आईपीएल में भी फैन्स उनकी बैटिंग देखने के लिए उत्सुक रहते है.

शानदार रहा आईपीएल सीजन

आईपीएल 11 का सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के लिए भले ही अच्छा नहीं बीता हो लेकिन एबी डीविलियर्स के लिए निजी तौर पर अच्छा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलेक्स हेल्स का शानदार कैच अभी तक सभी को याद है. अपने सन्यास के निर्णय से डीविलियर्स का सबही को चौकाने एक कारण अगले साल विश्वकप से पहले उनका ये निर्णय लेना भी किसी को समझ नहीं आ सका.

सभी फैन्स के साथ कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने क्रिकेट में उनके योगदान की सरहाना करी तो वहीँ बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी एबी डीविलियर्स का निर्णय सुनकर काफी अचम्भे में पड़ गयें जो एक तरह से सभी के लिए समान्य बात भी है क्योंकि किसी ने भी इसकी कल्पना नहीं करी थी. यह सोचकर बेहद दुःख होता है कि अब क्रिकेट जगत कभी दूसरे एबी डीविलियर्स को नहीं देख सकेगा.

यहाँ पर देखिये बॉलीवुड इंडस्ट्री ने किस तरह से डीविलियर्स के सन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया दी :