किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का लिया निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का लिया निर्णय

Ravichandran Ashwin & Dinesh Karthik
Ravichandran Ashwin & Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज 12 मई को 2 मुकाबले खेले जायेंगे जिसमें पहला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है और इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया है.

पंजाब की नजर प्लेऑफ पर

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी लेकिन सीजन के बीच में टीम ने अपनी जीत की लय को खो दिया और इस कारण अभी तक 10 मैच खेलने के बाद भी पंजाब की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का नहीं कर सकी है अभी भी टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर काबिज है और उसके 12 पॉइंट्स है. आज केकेआर खिलाफ इस मैच में टीम जीत के इरादे से उतरेगी ताकि प्लेऑफ में पहुँचने के एक कदम आगे बढ़ सके.

कोलकाता के लिए एक हार और प्लेऑफ से बाहर

कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के लिए अभी तक आईपीएल का ये सीजन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है और इस वजह से टीम ने अभी तक इस सीजन में 11 मैच खेले है और इसमें उसे 5 में जीत हासिल हुयीं है और 6 मैच हारने पड़े है. यदि टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करना है तो उसे बाकी बचे तीनों मैच में जीत हासिल करनी होगी तब जाकर प्लेऑफ में टीम अपनी जगह को पक्का आकर सकेगी. लेकिन यदि यहाँ से एक भी मैच टीम हारती है तो उसे इस सीजन के प्लेऑफ से अपनी जगह को खोना पड़ेगा.

यहाँ पर देखिये इस मैच के लिए दोनों टीमों की अंतिम 11 :

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), करूण नायर, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान, बरिंदर सरन.

कोलकाता नाईट राइडर्स – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल,  प्रसिद्ध कृष्णा, पियूष चावला,कुलदीप यादव, जावोन सीर्लेस.