दक्षिण अफ्रीका में कैसे टेस्ट सीरीज जीतेगी टीम इंडिया, पुजारा ने बताया पूरा प्लान - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका में कैसे टेस्ट सीरीज जीतेगी टीम इंडिया, पुजारा ने बताया पूरा प्लान

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाल गेंद के खेल के लिए छह तेज गेंदबाजों को चुना है।

Cheteshwar Pujara. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया में उनके गेंदबाजी विभाग में दम है। दोनों देशों के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होने वाले हैं।

पिछले 12 महीनों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीते हैं जहां उनके तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीमों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। पुजारा, जो भारतीय टेस्ट टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों के पास जबरदस्त क्षमता और विपक्षी टीम के 20 विकेट लेने का अनुभव है।

चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय तेज गेंदबाजों को जमकर की तारीफ

पुजारा ने हाल ही में BCCI को एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने कहा कि, “जब हम विदेश में खेले हैं तो हमारे तेज गेंदबाजों ने कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज को देखें, तो हमने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमारे तेज गेंदबाज (दक्षिण अफ्रीका में) हमारी ताकत हैं और मुझे उम्मीद है कि वो परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं और प्रत्येक टेस्ट मैच में हमें 20 विकेट दे सकते हैं। हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोचेंगे कि हमारे पास बढ़त है या नहीं। हम कोशिश करेंगे और अपनी गेम-प्लान और अपनी प्रक्रियाओं पर टिके रहेंगे, और दक्षिण अफ्रीका में सफल होने के लिए हमें जो चीजें करने की जरूरत है वो करेंगे।”

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए छह तेज गेंदबाजों- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को चुना है। शमी और बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के घरेलू टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होंगे।