in

चेतेश्वर पुजारा के शतक की ट्विटर पर क्रिकेट दिग्गजों ने इस तरह की सराहना

सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के शतक से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में

 

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

पुजारा का यह टेस्ट सीरीज में तीसरा शतक हैं। इससे पहले एडिलेड और मेलबर्न में भी उन्होंने सैकड़ा जड़ा था। दिन का खेल खत्म होने तक भारत टीम ने 4 विकेट पर 303 रन बना लिए थे। पुजारा 130 और हनुमा बिहारी 39 रन बनाकर खेल रहे थे।

पुजारा ने एक बार फिर मयंक अग्रवाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की बेहतरीन शतकीय साझेदारी की। मयंक के आउट होने के बाद भी उन्होंने अपना संयम भरा खेल जारी रखा और कप्तान कोहली, उपकप्तान रहाणे और हनुमा विहारी के साथ मिलकर भारत के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी।

दिग्गजों के साथ ही क्रिकेटप्रेमियों ने पुजारा की इस संयमभरी पारी की ट्विटर पर जमकर सराहना की। पूर्व क्रिकेट दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने पुजारा को उनके 18वें टेस्ट शतक पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि पुजारा की यह पारी देखकर मजा आ गया।

 

मोहम्मद कैफ ने भी ट्वीट कर पुजारा की पारी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में उत्कृष्ट बल्लेबाजी देख मजा आ गया। हमें याद रखना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में कमी आने के बावजूद, वे गेंदबाजी में अपनी पूरी ताकत के साथ खेल रहे हैं। पुजारा की टॉप क्लास पारी।

वीरेंद्र सहवाग ने फिल्मी स्टाइल में पुजारा के लिए ट्वीट में लिखा, ‘जिंदगी ना मिलेगी पुजारा। सीरीज के तीसरे शतक के लिए आपको बधाई।’ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टॉम मूडी ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा का शतक ही दोनों टीमों के बीच का अंतर है। उन्होंने भी पुजारा की इस पारी को क्लास करार दिया।

Mayank Agarwal

सिडनी टेस्ट में भारत की पकड़ मज़बूत, इन 2 बल्लेबाज़ों ने खेली तूफानी पारी

Nathan Lyon

सिडनी मैदान फतह करने के लिए दूसरे दिन भारत को बनाने होंगे और 200 रन, अब पिच का बदलेगा मिजाज़