IPL 2021 फेज-2 के मैचों में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम यूएई हुई रवाना - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 फेज-2 के मैचों में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम यूएई हुई रवाना

IPL 2021 फेज-2 के सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई और मुंबई के मैच के साथ होगी।

MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई रवाना हो गईं हैं। IPL 2021 के फेज-2 के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे। इससे पहले 14वें सीजन के मैचों को बीच में भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

शुरुआती फेज के मुकाबले भारत में चेन्नई और मुंबई में खेले गए थे, जिसमें कोई समस्या देखने को नहीं मिली थी। इसके बाद जैसे ही दिल्ली और अहमदाबाद में मुकाबलों का आयोजन शुरू हुआ वहां से खिलाड़ियों के कोरोना संंक्रमित होने की खबरें सामने आने के बाद मैचों को पहले स्थगित कर दिया गया लेकिन बाद में देश में भी लगातार बढ़ते मामलों को संज्ञान में लेते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

अब BCCI ने बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिए एकबार फिर से यूएई को चुना है जहां पिछली बार पूरा सीजन आराम से पूरा कराया गया था। वहीं IPL 2021 के सीजन का अंत होने के साथ यूएई में ही टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। IPL फेज-2 के बाकी बचे मैचों का आयोजन दुबई, अबू धाबी और शारजाह में किया जाएगा।

चेन्नई और मुंबई के मैच से होगी शुरुआत

IPL फेज-2 के मैचों की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच भिड़ंत के साथ होगा। वहीं दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने यूएई रवाना होने से पहले सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने एयरपोर्ट पर धोनी की फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा कि, तैयार हो जाओ सभी।

वहीं इससे पहले 5 बार आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने विनय कुमार और स्पिनर जयंत यादव की एक फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

फेज-2 के शेड्यूल के अनुसार दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बचे 31 मैचों में 13 मैच खेले जायेंगे जिसमें पहला क्वालीफायर और फाइनल मुकाबला भी शामिल है। वहीं शारजाह में एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर मैच सहित कुल 10 मैच खेले जायेंगे। जबकि बाकी बचे मैच अबू धाबी के मैदान में होंगे।

यहां पर देखिए यूएई रवाना होने से पहले के पोस्ट: