IPL 2022: पैट कमिंस ने श्रेयस अय्यर के साथ ड्रेसिंग रूम में बिताये समय को याद करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: पैट कमिंस ने श्रेयस अय्यर के साथ ड्रेसिंग रूम में बिताये समय को याद करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर को KKR की टीम ने मेगा ऑक्शन के दौरान 12 करोड़ 25 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।

image credit - IPL/BCCI
Pat Cummins. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों को अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में ही जगह मिल गयी। जबकि कुछ खिलाड़ियों को अपनी पिछली फ्रेंचाइजी से दूर जाना पड़ा था। उनमें से एक नाम श्रेयस अय्यर का भी है जिन्होंने बतौर कप्तान दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पहली बार फाइनल तक पहुंचाया था। लेकिन IPL 2022 के सीजन में वह कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व करते नजर आयेंगे।

फरवरी 2022 में हुए दो दिवसीय मेगा ऑक्शन में KKR को दांए हाथ के बल्लेबाज के लिए 12.25 करोड़ रुपए की भारी रकम खर्च करनी पड़ी थी। हालांकि नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था जिसमें वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसल, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन शामिल थे।

उसके बाद फ्रेंचाइजी ने दो दिवसीय मेगा नीलामी के दौरान कुछ स्मार्ट खरीदारी की और अपनी टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 7.25 करोड़ रुपए में वापस टीम में शामिल कर लिया। IPL की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने श्रेयस अय्यर के साथ ड्रेसिंग रूम में बिताये समय को याद किया, जब दोनों खिलाड़ी वर्ष 2017 में दिल्ली की टीम की तरफ से खेल रहे थे। पैट कमिंस का मानना है कि श्रेयस अय्यर काफी शांत हैं।

“टीम में मेरे कुछ करीबी दोस्त हैं जिनके साथ मैं खेलूंगा”- पैट कमिंस

पैट कमिंस ने लाहौर में एक संवाददाता सम्मलेन में कहा “श्रेयस और मैंने दिल्ली की तरफ से खेला है उस दौरान हम दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था। वह काफी शांत इंसान हैं और इस समय शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। मैं वहां जाकर टीम में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि टीम में मेरे कुछ करीबी दोस्त भी हैं जिनके साथ मैं खेलूंगा और उस दिन का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

आपको बता दें कमिंस मौजूदा समय में पाकिस्तान दौरे पर हैं और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं जिसमें दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट मैच आज (21 मार्च) को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

पैट कमिंस के पास कप्तानी का अनुभव है और वह IPL में निर्णय लेने में श्रेयस अय्यर की मदद कर सकते हैं। वहीं श्रेयस अय्यर मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। KKR की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 26 मार्च को गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेलेगी और यही मुकाबला IPL 2022 सीजन का उद्घाटन मैच होगा।