दानिश कनेरिया की नजरों में रोहित और विराट टी-20 के खिलाड़ी नहीं हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

दानिश कनेरिया की नजरों में रोहित और विराट टी-20 के खिलाड़ी नहीं हैं

कनेरिया ने बाबर आजम को कप्तान और रवि अश्विन को अपनी टीम का उपकप्तान नामित किया।

Danish Kaneria
Danish Kaneria. (Photo by RIZWAN TABASSUM/AFP via Getty Images)

सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली दो सबसे बड़े नाम हैं। दोनों टी-20 में प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में हैं, रोहित हाल ही में इस प्रारूप में 3000 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं कोहली ने 95 टी-20 मैचों में 52.04 के औसत और 137.90 के स्ट्राइक रेट से 3227 रन बनाए हैं।

लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया का नजरिया कुछ और ही है। अपने हालिया यूट्यूब वीडियो में, कनेरिया ने वर्ष 2021 की अपनी टी-20 टीम का चयन किया है। उनकी टीम में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन उन तीन खिलाड़ियों में कोहली और रोहित दोनों का ही नाम नहीं है।

उन्होंने मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम को अपनी टीम में दो सलामी बल्लेबाजों के रूप में शामिल किया और आजम को उन्होंने टीम का कप्तान बनाया है। कनेरिया ने तीसरे स्थान पर जॉस बटलर को चुना, जबकि मिशेल मार्श और लियम लिविंगस्टन ने लाइन-अप में अगला स्थान हासिल किया।

विराट और रोहित को लेकर कनेरिया ने दिया हैरान करने वाला बयान

कोहली और रोहित के ऊपर बटलर को चुनने पर, कनेरिया ने कहा कि, “लोग कहेंगे कि यह रोहित शर्मा या केएल राहुल या विराट कोहली होना चाहिए, लेकिन नहीं, मेरी अलग राय है, मैं जॉस बटलर के साथ जाऊंगा। उन्होंने (बटलर) वास्तव में अच्छा खेला और उन्होंने वर्ल्ड कप में शतक भी बनाया था। इसलिए, वह मौके के हकदार हैं।”

दानिश कनेरिया ने अपनी टीम में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को चुना है। उन्होंने ऋषभ पंत को अपनी टीम में 12वें व्यक्ति के रूप में भी चुना। उन्होंने अश्विन को टीम का उपकप्तान भी बनाया। ऑफ स्पिनर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में तीन मैचों में 10.50 की औसत, 5.25 की इकॉनमी और 12 के स्ट्राइक रेट से छह विकेट लिए।

कनेरिया की टीम में बुमराह के अलावा शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट अन्य दो तेज गेंदबाज हैं। टीम में अन्य स्पिनर एडम जम्पा हैं जिन्होंने टी-20 विश्व कप 2021 के सात मैचों में 12.07 की औसत, 5.81 की इकॉनमी और 12.4 की स्ट्राइक रेट से 13 विकेट लिए।

दानिश कनेरिया की साल 2021 की बेस्ट टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, जोस बटलर, लियम लिविंगस्टन, मिशेल मार्श, रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, शाहीन अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, एडम जम्पा, ऋषभ पंत (12वें खिलाड़ी)