डैनी मॉरिसन का ये बयान सुनकर कायरन पोलार्ड भी अपना सर पकड़ लेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

डैनी मॉरिसन का ये बयान सुनकर कायरन पोलार्ड भी अपना सर पकड़ लेंगे

मॉरिसन के मुताबिक, भारत के दो युवा खिलाड़ी मौजूदा समय के सबसे 'अंडररेटेड' प्लेयर हैं।

Kieron Pollard of West Indies
Kieron Pollard of West Indies. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

कायरन पोलार्ड को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। पोलार्ड जो फिलहाल वेस्टइंडीज के टी-20 और वनडे कप्तान के कप्तान है, उन्होंने कई मौकों पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है। हालांकि इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन के एक बयान से लगता है कि वह वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी के फैन नहीं हैं।

सफेद गेंद के खेल में पोलार्ड की आक्रामकता से सभी वाकिफ हैं। उन्हें टी-20 प्रारूप में सबसे घातक खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और उन्हें एक शानदार फिनिशर के लिए भी जाना जाता है। अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस के लिए भी, उन्होंने कई बार टीम को जीत दिलाने के लिए महत्वपूर्ण परियां खेली है। इसी बीच मॉरिसन ने एक सनसनीखेज बयान दिया है।

डैनी मॉरिसन ने बताया इस पीढ़ी के सबसे ‘ओवररेटेड और अंडररेटेड’ खिलाड़ी का नाम

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए डैनी मॉरिसन ने अपने विचार रखे और उनकी इस राय सुनकर कई लोगों चौंक भी गए। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने यह भी बताया कि उनके अनुसार सबसे कमतर क्रिकेटर कौन है। मॉरिसन ने कहा कि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर पोलार्ड मौजूदा पीढ़ी का ‘ओवररेटेड क्रिकेटर’ है।

मॉरिसन के अनुसार, भारत के सूर्यकुमार यादव और इशान किशन सबसे कम रेटिंग वाले क्रिकेटर हैं। दोनों खिलाड़ी लंबे समय से आईपीएल में MI के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं। हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण, उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली। दोनों बल्लेबाजों ने अपने डेब्यू पर पुरे क्रिकेट जगत को प्रभावित किया था।

पूर्व कीवी क्रिकेटर ने अपने पसंदीदा IPL फ्रेंचाइजी के नाम का भी खुलासा किया। मॉरिसन ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) उनकी पसंदीदा आईपीएल टीम है। आरसीबी ने हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में अच्छा प्रदर्शन था लेकिन उसका सफर प्लेऑफ में जाकर थमा गया।

ग्लेन मैक्सवेल के आने से आरसीबी का मध्य क्रम हुआ है। हर्षल पटेल ने डेथ ओवरों में अपनी धारदार गेंदबाज से डेथ बॉलिंग की कमी को पूरा कर दिया था। हालांकि, आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए हर्षल को रिटेन नहीं किया।