दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

एनरिक नॉर्खिया की गेंदबाजी को लेकर सभी की नजरें उनपर रहने वाली हैं।

DC vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)
DC vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 36वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने IPL 2021 फेज-2 की शुरुआत जीत के साथ की है, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने जहां पहले हाफ में अपने शानदार प्रदर्शन को दूसरे हाफ में भी जारी रखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में जगह लगभग पक्का करने की तरफ बढ़ चुके हैं।

वहीं राजस्थान रॉयल्स ने जिस तरह से पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 रनों से रोमांचक जीत हासिल की उससे टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा, जिसमें इस सीजन में उनकी चौथी जीत थी। संजू सैमसन की कप्तानी में टीम इसी जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी ताकि प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ बढ़ा जा सके। टीम को इस मैच में एकबार फिर से एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल से काफी उम्मीद होगी।

मैच जानकारी:

मैच जानकारी – दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

दिन और समय – 25 सितंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की पिच को लेकर बात की जाए तो यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार है। जिसमें यदि बल्लेबाज शुरुआती समय पिच पर बिता लेता है, तो वह आसानी से रन बना सकता है। इस पिच पर 170 से अधिक रनों का बचाव किया जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने IPL 2021 सीजन के फेज-2 की शुरुआत वहीं से की है जहां उन्होंने पहले हाफ को छोड़ा था। इसमें टीम के लिए सबसे अच्छी एक बात जो हुई है वह श्रेयस अय्यर का फिर से टीम में वापस आना जिससे बल्लेबाजी में नंबर 3 पर साफ तौर पर अलग मजबूती देखने को मिली है।

संभावित टीम- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान की टीम ने जिस तरह से पंजाब के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत हासिल की उससे सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा लेकिन अब उन्हें गेंदबाजी में अलग मजबूती के साथ उतरना होगा ताकि शुरुआती ओवरों में विकेट हासिल किया जा सके। बल्लेबाजी में भी टीम के मध्यक्रम को पिछले मैच की गलतियां दोहराने से बचना चाहिए।

संभावित टीम – एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवातिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्ताफिजुर रहमान।

संभावित Dream11 टीम:

संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिखर धवन (उपकप्तान), एविन लुईस (कप्तान), श्रेयस अय्यर, यशस्वी जायसवाल, क्रिस मौरिस, अक्षर पटेल, मुस्ताफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्खिया, कार्तिक त्यागी।