वॉन ने अब टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी पर ही खड़े किए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

वॉन ने अब टीम इंडिया के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी पर ही खड़े किए सवाल

18 अक्टूबर को खेले गए अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था।

Michael Vaughan. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Michael Vaughan. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 खेला जा रहा है और इसे जीतने के लिए पूरा क्रिकेट जगत भारत को एक मजबूत दावेदार मान रहा है। लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को फैंस की ये बात हजम नहीं हुई और उन्होंने भारत की दावेदारी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में इस फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने टी-20 में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में जाकर हराया है और यही एक कारण है कि कई प्रशंसक इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार मान रहे हैं। हालांकि, माइकल वॉन बाकी लोगों की राय से सहमत नहीं है और उन्होंने भारत को यह टूर्नामेंट जीतने से काफी दूर रखा है।

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर माइकल वॉन की राय

बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल शो में वॉन ने कहा कि, “इंग्लैंड मेरी पसंदीदा टीम है। मुझे नहीं पता कि भारत को पसंदीदा टीम का टैग कैसे मिल जाता है। मुझे लगता है कि पिछले कुछ टूर्नामेंट में वह काफी दूर रहे हैं। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के लिए बड़ा खतरा होंगे। न्यूजीलैंड के पास भी उच्च कोटि के खिलाड़ी हैं और आप जानते हैं कि वह मैच जीतने के लिए रणनीति बनाएंगे।”

46 वर्षीय वॉन ने अपनी बातचीत में आगे ग्लेन मैक्सवेल को लेकर भी बातें की। उन्होंने कहा कि, “मैं अभी कहूंगा कि मैं ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा मौके नहीं देता। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने संघर्ष किया है। ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें इस टूर्नामेंट में अच्छा करना होगा। लेकिन मैं फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ ज्यादा करते हुए नहीं देखता हूं। टॉप चार में इंग्लैंड, भारत, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड में से कोई एक हो सकता है, वहीं परिस्थिति को देखते हुए पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में जगह बना सकता है।”