डेविड विली ने बताया कि आखिर क्यों वो भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के रनअप से थे बेहद नाराज - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड विली ने बताया कि आखिर क्यों वो भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के रनअप से थे बेहद नाराज

Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)
Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच में मैनचेस्टर के मैदान में खेले गएँ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ की. मैच के अलावा यदि बात की जायें तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच में कुछ गर्मा गर्म बहस भी देखने को मिली. भुवनेश्वर कुमार और डेविड विली के बीच में हुयीं लड़ाई सभी को याद होगी.

भुवनेश्वर कुमार ने अपने रनउप को पूरा नहीं किया जब विली शॉट खेलने के लिए तैयार थे. इसी बात को लेकर विली काफी नाराज़ हो गयें और दोनों के बीच में कहासुनी होते हुए साफ़ तौर पर देखा गया. कुछ ऐसा ही कुलदीप यादव को लेकर भी कहा जा रहा है जब वह ओवर करने के लिए आयें थे तो अपने रनअप को बीच में ही रोक दिया था.

अब डेविड विली ने इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी बात को रखा है जिसमें उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के रनअप को लेकर पूरी बात कही है. विली ने साथ ही अपने बयान में यह भी कहा है कि उन्होंने इस तरह की रणनीति को पहले कभी नहीं देखा है.

मुझे नहीं लगता मैं ऐसा कर सकता हूँ

डेविड विली का बयान क्रिकबज्ज में जो आया उसके अनुसार उन्होंने कहा कि “मुझे ऐसा लगता है कि भुवनेश्वर कुमार देख रहे थे कि आखिर मैं क्या करने वाला हूँ. उन्होंने ऐसा कई बार किया. स्पिनर ने भी ऐसा कई बार किया. मुझे नहीं पता इसके लिए क्या नियम है लेकिन मुझे ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और मुझे लगता है कि यह खेल भावना के विपरीत है.”

“ये मेरा काम नहीं कि मैं इन सब पर अपनी तरफ से टिप्पणी करूँ जो भी ये सब कर रहे थे. निजी तौर पर मुझे ऐसा लगता है कि मैं ऐसा कभी नहीं करूँगा क्योंकि ये सही नहीं है. ये बहुत कुछ भी है लेकिन कुछ भी नहीं. मुझे लगता है कि माइक्रोफोन और कैमरे पर पूरी घटना को देखने के बाद सभी को इसका अंदाज़ा हो जाएगा. क्रिकेट के लिए ये सही बात नहीं है.”

विली ने पहले मैच में एक बल्लेबाज़ के तौर काफी अच्छा योगदान दिया था उन्होंने 15 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर को 159 रनों तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम किया था. इसके बाद अपने पहले ही ओवर में उन्होंने शिखर धवन का विकेट भी झटक लिया था.