आगामी एशेज सीरीज के लिए हुई इंग्लैंड टीम की घोषणा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आगामी एशेज सीरीज के लिए हुई इंग्लैंड टीम की घोषणा

इंग्लैंड टीम की इस 17 सदस्यीय टीम में कप्तान जो रूट के अलावा कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी हिस्सा हैं।

Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)
Stuart Broad. (Photo by Martin Rickett/PA Images via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली आगामी एशेज सीरीज जिसकी शुरुआत नवंबर महीने से होगी उसके लिए आखिरकार इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में शामिल 10 खिलाड़ी पहली बार एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले हैं। वहीं टीम की कप्तानी जहां जो रूट को ही सौंपी गई है तो वहीं उपकप्तानी का जिम्मा जॉस बटलर को सौंपी गई है।

वहीं भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घायल होने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भी टीम में जगह दी गई है जो अपने करियर में चौथी बार एशेज सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे। ब्रॉड अपनी चोट से लगभग पूरी तरह उबर चुके हैं और अगले हफ्ते से अभ्यास भी शुरू कर देंगे। हालांकि आईपीएल के दौरान बैक इंजरी की वजह से बाहर होने वाले हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुर्रन को टीम में जगह नहीं मिली है।

एशेज सीरीज के लिए घोषित हुई इस टीम में बेन स्टोक्स शामिल नहीं हैं, जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य की वजह से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक का ऐलान किया था। वह इस समय अपनी इंडेक्स फिंगर की चोट से उबर रहे हैं। जबकि जोफ्रा आर्चर पहले ही पूरे साल के लिए अपनी एल्बो चोट के कारण बाहर हो चुके हैं।

हमने सही टीम का का चयन किया है

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिलवरवुड ने एशेज सीरीज के लिए टीम का चयन होने के बाद कहा कि, हमारे खिलाड़ियों के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है। मुझे इस बात की खुशी है कि सभी खिलाड़ी इस दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारी टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ी एशेज दौरे पर पहली बार खेलने जा रहे हैं, जिससे हमें बेहतर खेलने का मौका मिलेगा। हमने सभी विभागो को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है।

यहां पर देखिए एशेज दौरे 2021-22 के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बैस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, जैक क्राउली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।