'उनको कोच बनाना खतरे से खाली नहीं है'- ब्रेंडन मैकुलम को लेकर माइकल वॉन का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘उनको कोच बनाना खतरे से खाली नहीं है’- ब्रेंडन मैकुलम को लेकर माइकल वॉन का बयान

अपने कॉलम में माइकल वॉन ने गैरी कर्स्टन को कोच ना बनाए जाने पर निराशा जाहिर की।

Michael Vaughan
Michael Vaughan. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने इस बात पर सवाल उठाया है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने (ईसीबी) गैरी कर्स्टन की जगह ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच क्यों नियुक्त किया है। साथ ही उन्होंने इसको जोखिम भरा चयन कहा है।

बता दें कि, ईसीबी ने 12 मई को ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया है। इस समय मैकुलम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ जुड़े हुए हैं। वो टीम में हेड कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं। इंग्लैंड बोर्ड ने उन्हें अपनी टेस्ट टीम का कोच बनाया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पहली बार इस भूमिका को निभाते हुए नजर आएंगे।

मैकुलम के कोच बनने से खुश नहीं हैं माइकल वॉन

टेलीग्राफ के अपने कॉलम में वॉन ने लिखा कि, “इंग्लैंड ने लगातार दूसरी बार गैरी कर्स्टन जैसे कोच को नजरंदाज कर दिया है। मुझे ये काफी अजीब लग रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह उन्हें एक नहीं बल्कि दो बार कोच नहीं बनाने का फैसला लिया गया। वो एक जबरदस्त मेंटोर हैं। ब्रेंडन मैकुलम एक बड़े नाम हैं लेकिन उनको कोच बनाना खतरे से खाली नहीं है।

वॉन ने आगे कहा कि, मैकुलम को बड़े पैमाने पर सुधार करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा। लेकिन अगर टेस्ट टीम में सुधार नहीं होता है तो उनकी नियुक्ति के बारे में सवाल पूछे जाएंगे। बोर्ड यहां पर थोड़ी गलत है लेकिन मैं यह देखना चाहूंगा कि आने वाले समय में टेस्ट टीम में कितना बदलाव होता है।

ब्रैंडन मैकुलम की टी-20 का कोचिंग अनुभव और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ अच्छा तालमेल उन्हें टी-20 और वनडे टीम की कोचिंग के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है। लेकिन जब उनसे इस बारे में उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि, मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।