माइकल वान ने आईपीएल प्रोडक्शन की ट्विट करके करी तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वान ने आईपीएल प्रोडक्शन की ट्विट करके करी तारीफ

Former England Captain Michael Vaughan. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Former England Captain Michael Vaughan. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन रविवार 27 मई को खत्म हो गया 2 महीने तक चले इस रोमांचक टूर्नामेंट के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में भिडंत हुयीं और जिसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत दर्ज करके ख़िताब को तीसरी बार अपने नाम पर कर लिया. अब इस सीजन के खत्म होने के बाद जो भी लोग इससे जुड़े हुए थे वह वापस जाने जिसमें एक नाम इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान का है जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन की जमकर तारीफ़ करी है.

साल 2018  का ये आईपीएल सीजन काफी शानदार बीता है चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन में एकबार फिर से वापस आने की वजह से पूरा टूर्नामेंट एक अलग ही मालूम पड़ रहा था. इसके अलावा प्रसारण का भी अधिकार भी स्टार इंडिया के पास था जिसको लेकर उन्होंने भी काफी सारे बदलाव किये थे. इसी में उन्होंने डगआउट का इंतजाम किया था जहाँ से मैच के बारे विश्लेष्ण किया जा सके पहले और बाद में.

डगआउट की करी तारीफ़

स्टार स्पोर्ट्स ने पहले बार बिल्कुल ही अलग तरह से आईपीएल का प्रसारण किया जिसमें उन्होंने विश्व क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों को बुलाकर 2 महीने तक हर मैच के विश्लेष्ण करवाया जिसको फैन्स ने बेहद पसंद किया. इसी में उन्होंने डगआउट प्रोग्राम भी रखा था, जिसको होस्ट करने का ज़िम्मा अनिल कुंबले, स्कॉट स्टाइरिस, डेमियन फ्लेमिंग और ब्रेड हॉग शामिल थे. इसमें ग्राफिक्स और अग्युमेंटेड रियल्टी का प्रयोग किया जिससे पूरी तह तक मैच का विश्लेष्ण किया जा सके.

इन सभी की तारीफ़ करने के लिए इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान ने ट्विटर पर तारीफ करते हुए उन्होंने डगआउट प्रोग्राम को बेहद शानदार बताया और जिस तरह से उसमें विश्लेष्ण किया जाता है वह बेहद शानदार रहता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि इसे देखने वाले दर्शकों को भी पूरी तरह से जानकारी मिलती है.

यहाँ पर देखिये माइकल वान का ट्विट :