एशेज के बाद अब बिग बैश लीग में कोरोना ने बरपाया कहर, सिडनी थंडर के चार खिलाड़ी हुए संक्रमित - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज के बाद अब बिग बैश लीग में कोरोना ने बरपाया कहर, सिडनी थंडर के चार खिलाड़ी हुए संक्रमित

एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला 31 दिसंबर को ओवल के मैदान पर खेला जाना है।

Sydney Thunder
Sydney Thunder. (Photo by Brendon Thorne/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग टूर्नामेंट-बिग ​बैश लीग (BBL) में कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मेलबर्न स्टार्स के सात खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सिडनी थंडर के चार खिलाड़ी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और वो सभी फिलहाल आइसोलेशन में है।

इसके बाद नए साल की पूर्व संध्या पर एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले को देख रहा है और अधिक जानकारी की मांग कर रहा है जिससे की यह पता लगाया जा सके कि दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार मैच आगे बढ़ सकता है या नहीं।

थंडर के बाकी खिलाड़ी वर्तमान में आरटी-पीसीआर टेस्ट के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो 31 दिसंबर के दिन के अंत तक आने की उम्मीद है। फॉक्स क्रिकेट के मुताबिक अगर सभी खिलाड़ियों के टेस्ट के परिणाम निगेटिव भी आते हैं, तो भी एडिलेड ओवल में होने वाले मैच पर संदेह बना रहता है।

कोरोना की वजह से रद्द हो गया था पर्थ और मेलबर्न का मैच

इससे पहले कोरोना के कारण मेलबर्न स्टार्स और पर्थ स्कॉचर्स के बीच 30 दिसंबर को खेला जाने वाला मैच रद्द हो गया था। मेलबर्न के डॉकलैंड्स स्टेडियम में मैच से पहले मेलबर्न स्टार्स के सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य वायरस से संक्रमित पाया गया था। बिग बैश लीग के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा कि, “हमें बताते हुए खेद हो रही है, लेकिन आज रात के मैच को स्थगित करने का निर्णय ही एकमात्र विकल्प था।”

इस बीच मेलबर्न स्टार्स के पॉजिटिव पाए गए सभी खिलाड़ी और स्टाफ को विक्टोरिया सरकार के नियमों के तहत 7 दिन के आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उनमें से कोई भी खिलाड़ी या स्टाफ मेलबर्न स्टार्स के अगले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएगा।