मात्र दो घरेलू मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने नेपाल की टीम में बनाई जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

मात्र दो घरेलू मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने नेपाल की टीम में बनाई जगह

गुलशन झा ने अब तक सिर्फ दो घरेलू मैच खेले हैं और उनमें शानदार प्रदर्शन तक नेशनल टीम में अपनी जगह बनाई।

Gulshan Jha bowling. (Photo Source: Twitter)
Gulshan Jha bowling. (Photo Source: Twitter)

गुलशन झा नेपाल क्रिकेट के उभरते हुए सितारे हैं जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। अब तक मात्र दो घरेलू मैच खेलने वाले गुलशन ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर नेपाल की अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है। नेपाल की टीम सितंबर में ओमान और अमेरिका के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी।

गुलशन ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में नेपाल पुलिस क्लब के लिए दो मैच खेले। नेपाल पुलिस और आर्म्ड पुलिस फोर्स के बीच खेले गए दो मैच में उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। गुलशन ने एक मैच में सात ओवरों में 36 रन देकर चार विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

एक गेंद ने बदली गुलशन की तकदीर

कभी-कभी आप कई सालों तक अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अपनी जगह राष्ट्रीय टीम में नहीं बना पाते हैं लेकिन गुलशन झा के साथ कुछ अलग हुआ। उनकी एक पारी में फेंकी हुई एक गेंद ने ही उनकी तकदीर बदल कर रख दी। एक क्रिकेट फैन ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक घरेलू मैच के दौरान गुलशन ने एक ऐसी गेंद डाली कि बल्लेबाज चारों खाने चित हो गए।

यहां देखिए गुलशन की वो वीडियो

त्रिकोणीय सीरीज के लिए नेपाल की टीम

ज्ञानेन्द्र मला (कप्तान), दीपेंद्र सिंह, कुशल भूर्तेल, आसिफ शेख, गुलशन झा, कुशल मला, बिनोद भंडारी, करण केसी, सोमपाल कामी, संदीप लामिछाने, पवन सर्राफ, अबिनाश बोहरा, रोहित पौडेल, सुशन भरी, शरद वेस्वाकर, बिक्रम सोब