हरभजन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की ऐसी तस्वीर जिसे देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरभजन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की ऐसी तस्वीर जिसे देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

हरभजन, हसन रजा और इमरान ताहिर 1998-99 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे।

Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने पुराने दिनों को याद किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो साझा की है जिसमे वह अपने अंडर-19 के दिनों को याद कर रहे हैं। दरअसल  हरभजन ने जो फोटो अपलोड की है वह 1998-99 अंडर-19 वर्ल्ड कप की है जो दक्षिण अफ्रीका में खेली गई थी। इस फोटो में हरभजन के आलावा पाकिस्तान के दो और भी क्रिकेटर हैं।

उस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और भारत फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच एक मैच हुआ था जहां भारत ने डरबन में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। हरभजन ने उस मैच में सात ओवरों में 26 रन दिए और शोएब मलिक का विकेट लिया, जो अभी भी एक सक्रिय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है।

हरभजन ने इन्हीं दिनों को याद करते हुए ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया है कि ‘पहचानो तो मानें’ 1998/99 के अंडर-19 दिनों को याद करते हुए।” बता दें भज्जी के साथ इस फोटो में बाईं तरफ इमरान ताहिर और दाईं ओर हसन रजा हैं।

यहां देखिए हरभजन का वह पोस्ट

हरभजन के साथ इस भारतीय टीम में वींरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, रितेंदर सिंह सोढ़ी, लक्ष्मीरतन शुक्ला जैसे खिलाड़ी शामिल थे। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। भारतीय टीम टूर्नामेंट के सुपर-8 राउंड  में ही बाहर हो गई थी। हरभजन ने उस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था, उस टूर्नामेंट में उन्होंने छह मैचों में 3.44 की उत्कृष्ट इकॉनमी दर से आठ विकेट लिए थे।

दूसरी ओर, रजा का अभियान शानदार रहा और उन्होंने छह मैचों में 42.40 की औसत से 212 रन बनाए। उन्होंने नाबाद 90 के टॉप  स्कोर के साथ दो अर्धशतक भी लगाए। वहीं इमरान ताहिर ने भी ने उस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्होंने उस वर्ल्ड कप में 3.67 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे। इमरान ताहिर ने अपने युवाकाल में पाकिस्तान में काफी क्रिकेट खेला है, जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका चले गए थे।