आईपीएल में चाहे जितना अच्छा प्रदर्शन कर लें फिर भी सुरेश रैना को विश्व कप की टीम में मौका मिलना मुश्किल - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल में चाहे जितना अच्छा प्रदर्शन कर लें फिर भी सुरेश रैना को विश्व कप की टीम में मौका मिलना मुश्किल

India’s Suresh Raina. (Photo by PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)
India’s Suresh Raina. (Photo by PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)

भारतीय टीम विश्व कप के लिए तैयारी कर रही है। बहुत से सीनियर खिलाड़ी अंतिम क्षणों तक यह उम्मीद लगाये बैठें कि विश्व कप के लिए कभी भी बुलावा आ जाए। इस बीच मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि भारतीय टीम विश्व कप के लिए पूरी तरह से चुनी जा चुकी है। 15 सदस्यीय टीम में किसी तरह के फेरबदल की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि आईपीएल में कोई खिलाड़ी कितना ही अच्छा प्रदर्शन कर ले उसे टीम में जगह मिलना मुश्किल है।

एक शर्त पर सुरेश रैना को मिल सकता है मौका

उन्होंने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा कि फिलहाल भारतीय टीम के प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए लगता है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी पूर्व धाकड़ आलराउंडर सुरेश रैना को विश्व कप की टीम में मौका मिलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सुरेश रैना के अलावा किसी युवा को भी इस तरह का मौका मिलना मुश्किल है। यदि रेगुलर टीम के खिलाड़ी घायल हुए तब ही किसी के नाम पर विचार किया जा सकता है।

मैंने हमेशा बेस्ट दिया है और मौका मिला तो बेस्ट ही दूंगा

हरभजन सिंह ने कहा कि मैंने हमेशा राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया है और आगे जब भी जहां कहीं मौका मिला तो अपना बेस्ट ही दूंगा। भले ही परिस्थिति कोई भी हो। उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम लॉक हो गई है। इसमें अब किसी तरह की गुंजाइश नहीं है।

यदि कोई अनहोनी हुई तो शायद ही किसी अन्य खिलाड़ी को मिले मौका

उन्होंने कहा कि सुरेश रैना या किसी अन्य युवा का आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी विश्व कप की टीम में प्रवेश दिलाने में सहायक नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम में बदलाव होगा। भले ही कोई आईपीएल में आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेले। चाहे वह सुरेश रैना हो या कोई अन्य युवा खिलाड़ी हो। मुझे नही लगता कि 15 सदस्यीय दल में तब तक कोई बदलाव होगा जब तक कोई खिलाड़ी चोटिल हो या कोई अन्य इमरजेंसी न लगे।

बीसीसीआई कर रहा है ये काम

बीसीसीआई यह देख रहा है कि टीम में से किस खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है। बोर्ड इस बात की समीक्षा कर रहा है कि कौन सा खिलाड़ी विश्व कप के लिये महत्वपूर्ण है। उसे हर तरह से आईपीएल से बचा कर रखा जाए।

मोहिन्दर अमरनाथ पहले ही बोर्ड को दे चुके हैं सलाह

पूर्व क्रिकेटर मोहिन्दर अमरनाथ पहले ही बोर्ड को सलाह दे चुके हैं कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप में किसी न शामिल किया जाए। विश्व कप और आईपीएल में काफी अंतर है। दोनों प्रतियोगिताओं के खेलने का तरीका अलग-अलग है।