in

वेलिंगटन में हार्दिक पांड्‍या को खेलते देख खुश हुआ यह दिग्गज, सीरीज के 2 मैचों में खली थी इनकी कमी

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से जीती सीरीज

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)
Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

भारत ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। इस सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए टीम में शामिल क‍िए गए हार्दिक पांड्‍या ने आज वेलिंगटन में खेले गए मैच में अपने तूफानी ऑलराउंडर खेल से सभी का दिल जीत लिया। इस मैच में उन्होंने छक्कों की बारिश कर दी। पांड्या ने 5 छक्कों की मदद से मात्र 22 गेंदों में 45 रन ठोंक डाले और फिर जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी हासिल किए।

इस मैच में टीम इंडिया ने अंबाती रायडू (90), विजय शंकर (45 रन), केदार जाधव (35 रन) और हार्दिक पांड्या के (45 रन) की जबरदस्त पारियों की बदौलत 253 रनों का स्कोर खड़ा किया जवाब में न्यूजीलैंड की टीम मात्र 217 रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। युजवेंद्र चहल ने 3, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्‍या ने 2-2 और केदार जाधव ने एक विकेट हासिल किया।

हार्दिक नेचरल टेलेंट और मैच विजेता : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने मैच के बाद हार्दिक पांड्या की जमकर तारिफ की और इस धुरंधर खिलाड़ी को नेचरल टेलेंट और मैच विजेता खिलाड़ी करार दिया।

रवि शास्त्री ने बताया कि जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने ‘कॉफी विद करण’ पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद अपने निलंबन के बाद टीम में वापसी की, वह जबरदस्त है। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से सभी का दिल जीत लिया।

हार्दिक ने पिछले हफ्ते खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में भी जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। फिल्डिंग में भी उन्होंने केन विलियमसन का जबरदस्त कैच पकड़ा था। यह मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत लिया था।

टीम इंडिया के कोच ने कहा कि हार्दिक ने आज बता दिया कि वह बैट से क्या कर सकते हैं। अंतिम ओवरों में जो 20-30 रन बनाए वहीं इन दोनों टीमों के बीच का अंतर था।

शास्त्री ने शमी की भी सराहना की: रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में भारत के इस तेज गेंदबाज ने अपनी गति और लाइन लैंथ में भी खासा सुधार किया है। वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। शमी को इस सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैच ऑफ दे मैच चुना गया है।

Hardik Pandya

छक्कों की झड़ी लगाने में माहिर हैं हार्दिक पंड्या, पाकिस्तानी गेंदबाजों को भी चखा चुके हैं मजा

Kedar Jadhav and MS Dhoni. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

चलते मैच में धोनी ने अपनी इस हरकत से कर दिया केदार जाधव को हैरान, ट्वीट कर दिया यह रिएक्शन