न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं भारतीय टीम के दो बड़े खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं भारतीय टीम के दो बड़े खिलाड़ी

हार्दिक और भुवनेश्वर कुमार का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

Hardik Pandya And Bhuvneshwar Kumar (Image Credit- Getty Images)
Hardik Pandya And Bhuvneshwar Kumar (Image Credit- Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 टीम इंडिया के लिए किसी भी नजरिए से सही नहीं रहा है। ना गेंदबाज कुछ कमाल कर पा रहे हैं, ना बल्लेबाज कुछ धमाल मचा पा रहे हैं। पहले दो मुकाबले में हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे भी लगभग बंद होते हुए दिख रहे हैं।

टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनसे इस वर्ल्ड कप में सभी को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन उम्मीदों पर वो खरे नहीं उतर सके। वहीं, अब खबर ये आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए BCCI कुछ खिलाड़ियों को लेकर सख्त कदम उठा सकती है।

Mint के एक आर्टिकल के मुताबिक, आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को ड्रॉप किया जा सकता है। हार्दिक जहां इस वक्त अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार भी पिछली कुछ सीरीज से अपने फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, ये दोनों खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा जरूर हैं लेकिन अगली सीरीज के लिए BCCI कुछ नए चेहरों को मौका देना चाहती है।

वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, “खराब फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या, जिनकी फिटनेस एक पहेली बनी हुई है, उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 टीम से बाहर किए जाने की पूरी संभावना है। वहीं, हाल ही में खत्म हुए IPL के ऑरेंज कैप धारक ऋतुराज  गायकवाड़, शीर्ष विकेट लेने वालों में गेंदबाजों से एक आवेश खान, अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को सीरीज के लिए चुना जा सकता है।”

इस बीच रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है, और वह इस सीरीज में अपना डेब्यू कर सकते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में भुवी के साथी उमरान मलिक पर भी विचार किया जा सकता है।