रोहित शर्मा के टेस्ट करियर को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

व्हाइट बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड है शानदार।

Dinesh Karthik and Rohit Sharma
Dinesh Karthik and Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

व्हाइट बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो लगातार टीम में अपनी जगह बनाने में असफल रहे। इस बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर अपनी राय दी है।

दिनेश कार्तिक, जिन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है, उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान ने अपने टेस्ट करियर में कई उतार-चढाव देखा है। कार्तिक ने कहा कि रोहित ने हमेशा रेड-बॉल क्रिकेट में अपनी क्षमताओं का समर्थन किया है।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर डॉक्यू-सीरीज समर स्लैटमैट में कहा कि, “रोहित हमेशा मानते थे कि उनके पास टेस्ट क्रिकेट में योगदान देने के लिए कुछ है। मेरी बातचीत में उन्हें हमेशा लगता था कि शायद कुछ चीजें उनके मुताबिक नहीं जा रही हैं। कभी-कभी, उन्होंने एक या दो बार लापरवाह शॉट खेले, लेकिन उन्हें विश्वास था कि वह वापसी करेंगे। बाद में उन्होंने यह मानना छोड़ दिया कि शायद उनके लिए अभी सफेद गेंद वाला क्रिकेट ही सब कुछ है।”

टेस्ट क्रिकेट में शायद ही किसी को रोहित की तरह शुरुआत मिली होगी- दिनेश कार्तिक

भारतीय कप्तान ने 2013 में विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपने रेड-बॉल करियर की सनसनीखेज शुरुआत की, जो संयोग से, सचिन तेंदुलकर की आखिरी टेस्ट श्रृंखला थी। रोहित ने अपने टेस्ट डेब्यू पर शानदार 177 रन बनाए और इसके बाद मुंबई में सचिन के आखिरी टेस्ट में एक और शतक बनाया। लेकिन उसके बाद से वो टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे थे।

कार्तिक ने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित की तरह सफल शुरुआत करने वाले बहुत कम लोग रहे हैं। अपने पहले दो मैचों में, उन्होंने शतक बनाए… और फिर सभी ने सोचा कि यही है – वह बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं, और तथ्य यह है कि सचिन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, और रोहित वही है जो हमारे लिए उन सभी सवालों का जवाब देने जा रहा है।”