'प्लेइंग इलेवन में जगह कमानी पड़ती है'- अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू को लेकर बोले MI के गेंदबाजी कोच - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘प्लेइंग इलेवन में जगह कमानी पड़ती है’- अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू को लेकर बोले MI के गेंदबाजी कोच

अर्जुन तेंदुलकर पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

Arjun Tendulkar. (Image Credit- Twitter)
Arjun Tendulkar. (Image Credit- Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन हाल ही में समाप्त हुआ और इस सीजन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। 15 वर्षों में पहली बार, मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर रही और 14 में से केवल चार मैच ही जीत सकी। सीजन के दौरान, मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम के 24 में से 21 अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाया। लेकिन एक खिलाड़ी जिसे अभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, वो थे अर्जुन तेंदुलकर।

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे को 2022 की मेगा ऑक्शन में 30 लाख रुपये में अनुबंधित किया गया था, लेकिन वह इस सीजन एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में असफल रहे। अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह नेट्स में अपनी गेंदबाजी में भी प्रभावशाली दिखे, लेकिन फिर भी वह दुनिया के सबसे बड़े टी-20 लीग में डेब्यू करने में विफल रहे।

इस बीच फ्रेंचाइजी टीम के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने बताया कि क्यों अर्जुन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। कीवी के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि, 22 वर्षीय अर्जुन को अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार के लिए काफी ट्रेनिंग और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

अर्जुन तेंदुलकर को अभी अपने खेल पर और काम करना होगा- शेन बांड

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत के दौरान शेन बॉन्ड ने कहा कि, “अभी उसे अपने खेल पर थोड़ा और काम करने की जरूरत है। जब आप मुंबई इंडियंस जैसी टीम के लिए खेल रहे होते हैं, तो स्क्वॉड में चुने जाना अलग बात है लेकिन प्लेइंग XI में जगह कमानी पड़ती है। उसे अभी और कड़ी मेहनत और सुधार की जरूरत है।”

पूर्व कीवी तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, “जब आप इस लेवल पर खेल रहे होते हैं, तो सबको मौका देने के बीच एक पतली सी लाइन होती है, लेकिन आपको अपनी जगह कमानी होती है। अर्जुन को अपनी बैटिंग और फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है, इससे पहले उन्हें टीम में जगह मिले। उम्मीद करता हूं कि वह इस सुधार के साथ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे।”