'वह आईपीएल लीजेंड है'- शिखर धवन की तारीफ में इरफान पठान ने कह दी बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वह आईपीएल लीजेंड है’- शिखर धवन की तारीफ में इरफान पठान ने कह दी बड़ी बात

आईपीएल शिखर धवन ने अभी तक 202 मैचों में 35.05 की औसत से 6153 रन बनाये हैं।

Irfan Pathan and Shikhar Dhawan (Photo Source: IPL/Instagram)
Irfan Pathan and Shikhar Dhawan (Photo Source: IPL/Instagram)

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी-20 रिकॉर्ड उतना अच्छा न हो लेकिन दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित टी-20 लीग यानी की आईपीएल में इस बल्लेबाज ने लगातार बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और खूब रन बनाए हैं। उनके रिकॉर्ड को देखने के बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने उन्हें इस लीग का दिग्गज खिलाड़ी बताया है। हाल ही में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 के मैच में धवन ने 53 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए थे।

भानुका राजपक्षे और लियम लिविंगस्टोन की आक्रामक पारियों के साथ शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत पंजाब किंग्स ने 144 रनों के लक्ष्य का पीछा बेहद आसानी से 24 गेंद शेष रहते कर लिया। पंजाब के गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों के बेहद कम स्कोर पर रोक दिया था, जिसके बाद बल्लेबाजों ने आसानी से स्कोर का पीछा करते हुए आठ विकेट से मैच जीत लिया।

इरफान पठान ने जमकर की शिखर धवन की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स पर शिखर धवन को लेकर बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि, “वह (धवन) आईपीएल के लीजेंड हैं, वह उस तरह के बल्लेबाज हैं। 15वां सीजन चल रहा है और सिर्फ दो सीजन ऐसे रहे हैं जहां उन्होंने 300 रन नहीं बनाए हैं। उन्होंने हर दूसरे सीजन में कम से कम 300 रन बनाए हैं। उन्हें आज अपना अनुभव दिखाने की आवश्यकता थी और उन्होंने ऐसा किया। जिस तरह से उन्होंने शुरुआत में अपनी पारी को बिल्ड किया जब गेंद मूव कर रही थी। पंजाब किंग्स के लिए शुरुआत में ज्यादा विकेट न खोना महत्वपूर्ण था।”

गुजरात के खिलाफ अपने प्रयासों के लिए शिखर धवन की प्रशंसा करते हुए, पठान ने कहा कि धवन ने सुनिश्चित किया कि पीबीकेएस जल्दी अपना विकेट न गंवाए। और इसी कारन से उन्होंने एक छोर को पकड़ कर रखा।

पठान ने आगे कहा कि, “वह नई गेंद को छोड़ रहा था, जब मोहम्मद शमी और फर्ग्यूसन गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन एक बार जब वह सेट हो गए तो गेंद स्विंग होना बंद हो गया, उन्होंने अपना पूरा अनुभव दिखाया और एक बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली। जब शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए रन बनाते हैं, तो अन्य बल्लेबाज उनके चारों ओर रन बनाते हैं और निडर होकर खेल सकते हैं।”