होबार्ट के मैदान पर ही खेला जाएगा एशेज का आखिरी मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के अधिकारी ने की पुष्टि - क्रिकट्रैकर हिंदी

होबार्ट के मैदान पर ही खेला जाएगा एशेज का आखिरी मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के अधिकारी ने की पुष्टि

एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 14 जनवरी से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

England Test
England’s captain Joe Root and England bowler Stuart Broad leave the pitch with teammates. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP/Getty Images)

एशेज से जुडी एक बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है। खबर ये है कि एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जो पर्थ के मैदान पर खेला जाना था वो अब होबार्ट के बेलेरिव ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए इस मैदान को अच्छे से तैयार किया जा रहा है। इस एशेज सीरीज में दो डे-नाईट टेस्ट मैच खेले जाएंगे। होबार्ट के मैदान पर ही दूसरा डे-नाईट टेस्ट खेला जाएगा।

इससे पहले, अंतिम टेस्ट को कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिबंधों के कारण पर्थ से बाहर स्थानांतरित करना पड़ा था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि उसने इस मामले को सुलझाने के लिए पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के साथ काम किया था, लेकिन अंत में, कुछ भी काम नहीं आ आया और मैच को वहां से दूसरे जगह शिफ्ट करना पड़ा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने पांचवें टेस्ट को लेकर क्या बयान दिया

11 दिसंबर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा कि, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि होबार्ट में ब्लंडस्टोन एरिना पहली बार एशेज टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा और इसके समर्थन के लिए तस्मानियाई सरकार को धन्यवाद।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं इस प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी राज्यों और क्षेत्रों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमें जो प्रस्तुतियां मिलीं वो उत्कृष्ट थीं और हमें इसमें कोई संदेह नहीं था कि जिन स्थानों ने भाग लिया उनमें से प्रत्येक ने एक बेहतरीन कार्यक्रम की मेजबानी की होगी।”

हॉकले ने यह भी कहा कि, “कमर्शियल, लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल कारणों सहित कई तरह के विचार थे और इन सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ब्लंडस्टोन एरिना को एशेज के पांचवें टेस्ट की मेजबानी के लिए चयन किया है।”

बता दें की एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म हो चूका है और इसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से अपने नाम किया। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल के मैदान पर 16 दिसंबर से खेला जाएगा और यह एक डे-नाईट टेस्ट मैच होगा।