ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबरों पर कप्तान एरोन फिंच की तरफ से आया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबरों पर कप्तान एरोन फिंच की तरफ से आया यह जवाब

खबरों के अनुसार जस्टिन लैंगर के व्यवहार के चलते ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी काफी असहज महसूस कर रहे हैं।

Aaron Finch and Justin Langer. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Aaron Finch and Justin Langer. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

इस समय यदि किसी एक टीम की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा देखने को मिल रही है तो वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम है। दरअसल, पहले वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ टीम को टी-20 द्विपक्षीय सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद टीम के खिलाड़ियों और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के बीच विवाद की लगातार खबरें सामने आ रही हैं।

खबरों के अनुसार, कोच लैंगर का अति उत्साही व्यवहार और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ स्टाफ के सदस्यों के बीच काफी वाद-विवाद भरी बातचीत देखने को मिली है। अब इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज जैसी महत्वपूर्ण सीरीज से पहले लैंगर और खिलाड़ियों के बीच चल रहे विवाद को जल्द खत्म करने के लिए कहा है।

जब आप हारते हैं, तो कई चीजें सामने आने लगती हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान एरोन फिंच से इस मुद्दे पर जब बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा सवाल है और मुझे इसका उत्तर नहीं पता। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि जब आप हारते हैं तो कई चीजों पर सवाल खड़े किए जाने लगते हैं।

फिंच ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, मैंने पहले भी कहा है कि बायो-बबल में रहना आसान नहीं है क्योंकि पूरी सीरीज के दौरान आप लगातार एक ऐसे माहौल में रहते हैं जहां आप बाहर नहीं निकल सकते। पहले आप कहीं आराम से कॉफी पीने जाने के साथ कुछ बातचीत करते हुए अपनी मानसिक स्थिति को थोड़ा बेहतर करने की कोशिश जरूर करते थे लेकिन अब वह मौका आपके पास नहीं है।

वहीं, इस साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के खराब प्रदर्शन पर भी फिंच ने कहा कि जब आप एक ऐसे दौर से गुजरते हैं तो इस तरह की कई खबरें सुनने को मिलती हैं। जब आप लगातार क्रिकेट के बारे में सोचते हैं तो यह आपको नुकसान भी पहुंचाता है और जब आप हारते हैं, तो यह और भी बढ़ जाता है।

जस्टिन लैंगर के अभी तक के कोच के तौर पर कार्यकाल को देखा जाए तो इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। उनका मुख्य कोच के तौर पर कार्यकाल साल 2022 के मध्य तक है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या विवादों की खबरों के बीच उन्हें इस पद से मुक्त किया जाएगा।