साल का आखिरी टेस्ट रैंकिंग, जाने कोहली कितने नंबर पर है - क्रिकट्रैकर हिंदी

साल का आखिरी टेस्ट रैंकिंग, जाने कोहली कितने नंबर पर है

Virat Kohli
Virat Kohli of India bats. (Photo Source: Twitter)

आज रात 12 बजे के बाद साल खत्म होने को है. और कल से नए साल की शुरुवात होनी है. लेकिन साल खत्म होने से पहले आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की रैंकिंग लिस्ट जारी कर दी है. और इस टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर है. वहीं भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

कप्तान विराट कोहली का टेस्ट रैंकिंग अंक 893 है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ 947 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज है. जबकि तीसरे स्थान पर चितेश्वर पुजारा 873 अंक के साथ है. वहीं एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवाद 244 रन बनाने वाले एलिस्टर कुक आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. पहले ये नौवें स्थान पर थे और दोहरा शतक के साथ एलिस्टर कुक ने नए साल का अंत किया.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 855 अंक के साथ दोनों चौथे स्थान पर काबिज हो गए है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार बल्लेबाज डेविड वार्नर छठे स्थान पर आ गए है. और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला सातवें पायदान पर आकर खड़े हो गए हैं.

वही बात करें गेंदबाजों की रैंकिंग की तो भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा 870 अंक के साथ तीसरे और रविचंद्रन अश्विन 829 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा  के साथ रंगना हेराथ ने 2017 में  शुरुआत रैंकिंग में पहले दूसरे और तीसरे स्थान से की थी और साल के अंत होते होते उन्होंने तीसरे-चौथे और छठे पायदान पर साल को खत्म किया. जबकि पहले नंबर के पायदान पर इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन काबिज है. जेम्स एंडरसन 892 अंकों के साथ शीर्ष पर है. और दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबाडा 883 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड पांचवें स्थान पर है.