वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का बायकॉट बीसीसीआई को न पड़ जाए भारी, आईसीसी ले सकता है यह फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का बायकॉट बीसीसीआई को न पड़ जाए भारी, आईसीसी ले सकता है यह फैसला

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में और खाई खींच गई है। पाकिस्तान के खिलाफ पूरे भारत में मोर्चा खोला जा चुका है। जिसमें पाकिस्तान को हर क्षेत्र में अलग थलग रखने की तैयारी शुरु हो चुकी है।

व्यापार से लेकर आंतरिक मामलों तक पाकिस्तान का भारत ने बायकॉट कर दिया है। ऐसे में भला खेल कहां से पीछे रह सकता है। भारत में पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट के कोई भी मैच नहीं खेलने की बात कही जा रही है।

भारत के कई पूर्व क्रिकेटर भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान के साथ भारत को वर्ल्ड कप में नहीं खेलना चाहिए। इसके बाद से ही बीसीसीआई पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप से हटाने के लिए आईसीसी पर दबाव बनाया हुआ है। लेकिन भारत का यह दबाव कहीं टीम इंडिया पर भारी न पड़ जाए।

बीसीसीआई को बैन कर सकता है आईसीसी- रिपोर्ट्स

India vs Pakistan
India vs Pakistan (Photo Source : Twitter)

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिर्पोट के अनुसार आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन शशांक मनोहर ने आईसीसी को एक पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि अगर आईसीसी ने पाकिस्तान टीम पर वर्ल्ड कप खेलने पर प्रतिबंध नहीं लगाया तो बीसीसीआई वर्ल्ड कप का बायकॉट कर देगा। अब पूरी कहानी में एक नया ट्विस्ट आ गया है। जिसके बाद उल्टा बीसीसीआई को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

एनडीटीवी को सूत्र ने बताया है कि पाकिस्तान पर बैन लगाने की बात को लेकर बीसीसीआई को बहुत ज्यादा जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। सूत्र के अनुसार इस हफ्ते तक इस पूरे प्रकरण में फैसला आ जाएगा कि पाकिस्तान और भारत के बीच वर्ल्ड कप में क्या होने वाला है।

सूत्र के हवाले से कहा गया है कि “ आईसीसी हमारे खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकता है। इतना ही नहीं आईसीसी बीसीसीआई पर बैन लगा सकता है। अभी काफी समय है। हमें ज्यादा जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए”। भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को वर्ल्ड कप का मैच इंग्लैंड के मैनचेस्टर में होना प्रस्तावित है।