टी-20 वर्ल्ड कप यदि कोरोना की वजह से फिर रद्द हुआ तो क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा: सौरव गांगुली - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप यदि कोरोना की वजह से फिर रद्द हुआ तो क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा: सौरव गांगुली

साल 2021 के आखिर में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जाना है।

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

कोरोना महामारी के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट को रद्द किया जा चुका है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में होने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। वहीं इसके बाद अगला टी-20 वर्ल्ड कप जो भारत में होना था, उसे भी कोरोना की वजह से यूएई और ओमान में आयोजिक करने का फैसला लिया गया है।

अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि यदि कोरोना की वजह से इस बार भी टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द किया जाता है तो यह इस खेल के लिए सबसे बड़ा नुकसान होगा। गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने हालात को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के नजरिए से टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई और ओमान में कराने का फैसला लिया।

पिछले साल भी यह महामारी के कारण रद्द किया जा चुका है और यदि ऐसा इस बार भी होता है तो यह बड़ा नुकसान होगा और इसी कारण हमने इसे सुरक्षित जगह पर कराने का फैसला लिया।

क्रिकेट रुक नहीं सकता है

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस समय पूरे वर्ल्ड में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर कहा कि यह रूक नहीं सकता भले ही इसे बंद दरवाजों केे पीछे आयोजित किया जाए। मौजूदा समय में जहां एक भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है तो वहीं दूसरी टीम श्रीलंका में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने गई हुई है।

इन सीरीज के बाद आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन कराया जाएगा और टी-20 वर्ल्ड कप आयोजित होगा। BCCI को आईसीसी ने भी टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई और ओमान में कराने की मंजूरी कोरोना महामारी के हालात को देखते हुए दे दी है। BCCI के पास इसे टूर्नामेंट को आयोजित कराने का अधिकार रहेगा वहीं सभी मैच दुबई, अबू धाबी, शारजाह और ओमान में कराए जाएंगे जो 17 अक्टूबर से शुरू होंगे वहीं फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा।