IND v AUS: चौथे टेस्ट मैच के दौरान इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर की मां का हुआ निधन, प्लेयर्स ने इस तरह दी श्रद्धांजलि - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND v AUS: चौथे टेस्ट मैच के दौरान इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर की मां का हुआ निधन, प्लेयर्स ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

पैट कमिंस अपनी मां के खराब सेहत के चलते तीसरे और चौथे टेस्ट मैच से हुए थे बाहर।

Pat Cummins with his family Usman Khawaja (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins with his family Usman Khawaja (Photo Source: Twitter)

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पैट कमिंस की कप्तानी में हार झेलनी पड़ी थी। जिसके बाद पारिवारिक कारणों के चलते पैट कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। चौथे टेस्ट मैच में पैट कमिंस की वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया कि कमिंस चौथे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे।

दरअसल पैट कमिंस अपनी मां के खराब सेहत के चलते भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों से बाहर हुए थे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पैट कमिंस की मां के निधन के बारे में जानकारी दी है। इस खबर को साझा करते हुए बोर्ड ने खुलासा किया कि पैट कमिंस की मां को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए टीम हाथ में काली पट्टी पहने हुए नजर आएगी।

पैट कमिंस की मां का हुआ निधन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पैट कमिंस की मां के निधन के बारे में आधिकारिक जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस के रातोंरात निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पैट कमिंस, उनके परिवार और उनके दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम सम्मान के तौर पर आज हाथ में काली पट्टी बांधेगी।’ चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हाथ में काली पट्टी बांधे हुए नजर आ रहे हैं।

चौथे टेस्ट मैच में कंट्रोल में नजर आ रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। चौथे टेस्ट मैच में भी टीम उसी मोमेंटम को बरकरार रखते हुए नजर आ रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने पहले ही दिन में उस्मान ख्वाजा के शतकीय पारी के बल पर 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन पर पहुंची थी।

दूसरे दिन भी कंगारू टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन शानदार खेल दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना चुकी है। उस्मान ख्वाजा (143 रन) और कैमरून ग्रीन (83 रन) पर क्रिज पर मौजूद है।