भारत बनाम स्कॉटलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत बनाम स्कॉटलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन पर एकबार फिर से सभी की नजरें रहने वाली हैं।

Virat Kohli & Kyle Coetzer (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli & Kyle Coetzer (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को अपने शुरुआत 2 मुकाबलों में एतरफा हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए 66 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की तरफ से बड़ी पारियां भी देखने को मिली वहीं गेंदबाज भी उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरे। हालांकि अभी भी भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी तरह के चमत्कार की उम्मीद करनी होगी।

वहीं दूसरी तरफ स्कॉटलैंड टीम की बात की जाए तो वह पहले ही 3 मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। हालांकि इसके बावजूद टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्हें 16 रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-37 – भारत बनाम स्कॉटलैंड

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और समय – 5 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो उसमें शुरुआती समय में नई गेंद से थोड़ा मदद मिल सकती है। वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी क्योंकि ओस की वजह से बाद में बल्लेबाजी करना काफी आसान हो जाएगा।

संभावित अंतिम एकादश

भारत

भारतीय टीम की इस मैच में संभावित एकादश को लेकर बात की जाए तो उसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद काफी कम दिखाई दे रही है। अश्विन ने जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया था उससे उनका टीम में बने रहना अब तय माना जा रहा है।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्गृदुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद काफी कम है। पिछले मैच में गेंदबाजी में जरूर थोड़ा खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। लेकिन उम्मीद की जा सकती है, कि इस मैच में टीम इस मामले में सुधार करते हुए मैदान में खेलने उतरेगी।

संभावित एकादश – जॉर्ड मुंसी, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रास (विकेटकीपर), रिची बेरिंग्टन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, साफयान शरीफ, अल्सदीर ईवांस, ब्रैड व्हील।

संभावित Dream11 टीम

ऋषभ पंत, जॉर्ज मुंसी, रिची बेरिंग्टन, लोकेश राहुल (कप्तान), रोहित शर्मा, माइकल लीस्क, रवींद्र जडेजा, साफयान शरीफ, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन।