वसीम जाफर ने 71वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच से पहले ये क्या कह दिया? - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम जाफर ने 71वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच से पहले ये क्या कह दिया?

71वें शतक का इंतजार कर रहे पुराने विराट कोहली को देखने के लिए वसीम जाफर सहित पूरा भारत बेताब है।

Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)
Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार है, और क्रिकेट बिरादरी को उम्मीद है कि उनका यह लंबा इंतजार 4 मार्च से मोहाली में खेले जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ आगामी पहले टेस्ट में खत्म हो सकता है।

आपको बता दें, विराट कोहली ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 70 शतक लगाए हैं, जिनमे 43 वनडे क्रिकेट में और 27 शतक टेस्ट क्रिकेट में शामिल हैं। वह करीब ढाई साल से अपने 71वें शतक का इंतजार कर रहे है। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 22 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में लगाया था। पूर्व कप्तान तब से लेकर अब तक 70 पारियां खेल चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले से अब तक एक भी शतक नहीं निकला है।

पुराने विराट कोहली को देखने के लिए वसीम जाफर सहित पूरा भारत है बेताब

विराट कोहली के इस ऐतिहासिक मुकाबले से पहले, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा दिग्गज बल्लेबाज अपने 100वें टेस्ट मुकाबले में अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाएंगे, क्योंकि यह एक ऐतिहासिक पल है और वह इस पल यादगार बनाना चाहेंगे। उनका मानना है कोहली के लिए मोहाली टेस्ट से बेहतर कोई मौका नहीं हो सकता अपने शतक के सूखे को समाप्त करने का।

मैच की पूर्व संध्या पर ESPNCricinfo से बात करते हुए, वसीम जाफर ने कहा कप्तानी के बोझ की स्वतंत्रता और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से हालिया ब्रेक विराट कोहली को उनके 100वें टेस्ट मुकाबले में मदद करेगा, और शायद फैंस को पुराना कोहली मिल जाए।

Virat Kohli. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

44 साल के पूर्व बल्लेबाज ने कहा:“यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच है। हम इस बारे में बात करते रहते हैं कि विराट कोहली ने दो साल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं बनाया है। इससे बेहतर मौका क्या हो सकता है? इतना अच्छा अवसर – मोहाली में 100वां टेस्ट। मुझे लगता है कि कप्तानी का दबाव उन पर नहीं है और यह निश्चित रूप से उनकी मदद करेगा।”

मोहाली में खत्म हो सकता है विराट कोहली का 71वें शतक का इंतजार

वसीम जाफर ने आगे कहा, “टी-20 सीरीज में ब्रेक के बाद वह तरोताजा दिमाग के साथ मैदान में आएंगे। हम सभी पुराने विराट कोहली को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो एक के बाद एक शतक बनाते रहते थे। इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता कि वह अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ें।”

उन्होंने अंत में कहा विराट कोहली में बहुत सारी विशिष्टताएं हैं, लेकिन उनका रवैया उन्हें बाकी लोगों से अलग करता है। कोहली का जोशीला चरित्र, एक बल्लेबाज के रूप में आमने-सामने की लड़ाई लड़ने की इच्छाशक्ति, चाहे फिर वह कोई भी गेंदबाज, विपक्ष या परिस्थितियां कुछ भी हों, यह सब उन्हें बाकि लोगो से अलग बल्लेबाज और लीडर बनाता है।