in

सिडनी वनडे: अंतिम ओवरों में कंगारू बल्लेबाज़ों का धमाल, भारत के सामने रखा बढ़ा लक्ष्य

तीन मैचों की सीरीज़ में टीम इंडिया सिडनी वनडे जीतकर बढ़त बनाना चाहेगी।

kuldeep yadav ( image source: Twitter)
kuldeep yadav ( image source: Twitter)

टेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद भारतीय टीम का वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3 मैचों की सीरीज़ का पहला वनडे खेला जा रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज़ों के सामने फिर भारतीय गेंदबाज़ चुनौती बनकर उभरे।

पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।हालांकि अंतिम ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए। टीम इंडिया की दमदार बल्लेबाज़ी को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम आसानी से मैच जीत लेगी।

कंगारू सलामी जोड़ी फिर फेल

कंगारू टीम की ओर से मैच में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर एरॉन फिंच और एलेक्स केरी उतरे। स्कोर अभी 8 रन ही पहुंचा था कि एरॉन फिंच को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। जिसके बाद से ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव में आ गई। कैरी ने 24 रनों की पारी।

मध्यक्रम बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा ने पारी को संवारने की काफी कोशिश की लेकिन वह 59 रनों की जुझारू पारी खेलकर रविंद्र जडेजा का शिकार हो गए।

भारतीय गेंदबाज़ों की कसी गेंदबाज़ी

मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने कसी हुई गेंदबाज़ी की। भारतीय गेंदबाज़ों ने किफायती गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा स्कोर हासिल करने से रोके रखा।

कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 54 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके साथ ही रविंद्र जडेजा ने 10 ओवरों में 48 रन देकर 1 विकेट चटकाया। अंतिम पांच ओवरों में भारतीय गेंदबाज़ों ने 59 रन दे डाले। जिससे टीम बैकफुट पर चली गई।

भुवनेश्वर कुमार और तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद ने भी मैच में बेहतरीन गेंदबाज़ी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने का मौका दिया। बता दें कि तीन मैचों की सीरीज़ में टीम इंडिया सिडनी वनडे जीतकर बढ़त बनाना चाहेगी।

Team India. (Photo Source: Twitter)

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के नहीं खेलने से इन भारतीय खिलाड़ियों को हो सकता है फायदा

Afghan cricketer Rashid Khan celebrates. (Photo Source: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

क्रिकट्रैकर के क्रिकेटप्रेमी प्रशंसकों ने चुने साल 2018 के 11 फेवरेट खिलाड़ी