सीरीज में वापसी को लेकर कोच रवि शास्त्री का आया यह बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

सीरीज में वापसी को लेकर कोच रवि शास्त्री का आया यह बड़ा बयान

पांच टेस्ट मैचों की ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।

Ravi Shastri. (Photo by Pankaj Nangia/India Today Group/Getty Images)
Ravi Shastri. (Photo by Pankaj Nangia/India Today Group/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ पर खत्म हुआ था। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली थी लेकिन वहीं हेडिंग्ले टेस्ट मैच भारतीय तीन को पारी और 76 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने लीड्स के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम को भले ही इस टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस टीम में वापसी करने की पूरी क्षमता है। चौथे टेस्ट से पहले कोच रवि शास्त्री ने सभी खिलाड़ियों को संदेश दिया है कि वो इस मुकाबले के लिए सकारात्मक सोच रखें।

सीरीज में भारत की वापसी पर शास्त्री ने क्या कहा?

नवभारत टाइम्स के लिए अपने नए किताब के प्रोमोशन के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि, “अब आपको चाहिए कि इस हार को भूल जाएं और केवल लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मिली जीत को ही याद रखें। मैं जानता हूं कि कहने और करने में बहुत फर्क होता है लेकिन हमें अपनी अच्छी चीजों के बारे में भी याद रखना चाहिए। ऐसी चीजें खेल में होती रहती हैं।”

तीसरे टेस्ट मैच के प्रदर्शन पर रवि शास्त्री ने कहा कि, “जब भारतीय टीम पहली पारी में 78 रनों पर सिमट गई थी, तब वहां से वापसी करना मुश्किल हो गया था। दूसरी पारी में टीम ने कड़ा मुकाबला जरूर किया लेकिन पहली पारी की बढ़त को खत्म करना आसान नहीं था। इंग्लैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर थी और उन्होंने एक बेहतरीन जीत हासिल की। उन्होंने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की और खेल के पहले दिन ही हमें पीछे कर दिया।”

हालांकि, चौथे टेस्ट मैच से पहले रवि शास्त्री को उम्मीद है कि भारतीय टीम आने वाले मैचों में शानदार वापसी करेगी। शास्त्री का मानना है कि अब दबाव इंग्लैंड की टीम पर होगा क्योंकि उन्हें पता होगा कि भारतीय टीम यहां से मजबूत वापसी करेगी और उनको कड़ी टक्कर देगी।