भारतीय टीम के टी-20 वर्ल्ड कप शेड्यूल पर आखिर क्यों नाराज हुए फैंस - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के टी-20 वर्ल्ड कप शेड्यूल पर आखिर क्यों नाराज हुए फैंस

शारजाह का मैदान बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहता है और यहां पर सभी मुकाबले बड़े स्कोर वाले होते हैं।

Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Team India. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

आईसीसी ने अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल 17 अगस्त को जारी कर दिया। हालांकि, टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना था लेकिन कोरोना की वजह से इसके मैच यूएई और ओमान में कराने का फैसला लिया गया। 

भारतीय टीम अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से करेगी जहां उसका पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ दुबई के मैदान में होगा। पाकिस्तान से भिड़ने के बाद भारतीय टीम को अपना अगला मैच एक हफ्ते बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलना है। यहां से टीम को तीसरा मैच अफगानिस्तान से खेलना है और बाद में 5 और 8 नवंबर को ग्रुप बी के लिए क्वालीफाइ करने वाली टीमों से मुकाबला खेलना है।

भारतीय फैंस टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल से हुए नाराज

भारतीय फैंस इस टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल से खुश नहीं है और फैंस ने अपनी नाराज़गी सोशल मीडिया पर व्यक्त की है। भारत की टीम एक भी मैच शारजाह के मैदान पर नहीं खेलेगी और भारतीय फैंस इस बात से बेहद नाराज दिख रहे हैं। शारजाह का मैदान बल्लेबाजी के लिए बेहद अनुकूल रहता है और इस मैदान पर बड़े स्कोर वाले मैच देखने को मिलते हैं। 

पिछले साल शारजाह में आईपीएल के कुछ मुकाबले खेले गए थे और उन सभी मैचों में बड़े स्कोर बने थे। शरजाह के मैदान की छोटी बाउंड्री गेंदबाजों का काम मुश्किल कर देती है और इस वजह से बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट खेलने में कामयाब होते हैं। शारजाह के मैदान पर इस टी-20 वर्ल्ड कप के 11 मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम सुपर-12 के ग्रुप चरण के चार मैच दुबई में खेलेगी जबकि एक मैच अबू धाबी के मैदान में खेलना है।

भारतीय टीम का टी-20 वर्ल्ड कप शेड्यूल

*भारत बनाम पाकिस्तान, 24 अक्टूबर, दुबई

*भारत बनाम न्यूजीलैंड, 31 अक्टूबर, दुबई

*भारत बनाम अफगानिस्तान, 3 नवंबर, अबू धाबी

*भारत बनाम ग्रुप बी(विजेता), 5 नवंबर, दुबई

*भारत बनाम ग्रुप ए(उपविजेता), 8 नवंबर, दुबई

यहां पर देखिए फैंस की प्रतिक्रिया: