केकेआर के इस सीजन लगातार दूसरी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने हार की ये वजह बतायीं - क्रिकट्रैकर हिंदी

केकेआर के इस सीजन लगातार दूसरी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने हार की ये वजह बतायीं

KKR team
KKR team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आज इंडियन प्रीमियर लीग के अपने तीसरे मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स को 5 विकेट से हराकर इस सीजन में लगातार तीसरी जीत को दर्ज किया जिसके बाद अब टीम इस संत पॉइंट्स टेबल पर सबसे उपर आ गयीं है और इससे बेहतर टीम के लिए सीजन की शुरुआत नहीं हो सकती थी.

आईपीएल के 10 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिए जो टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर से सही साबित करने में देर नहीं लगायीं और कोलकाता नाईट राइडर्स के ओपनिंग बल्लेबाजों को खिलकर खेलने का मौका नहीं दिया जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम लगातार विकेट खोती चली गयीं और कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका. केकेआर की टीम ने अपने 20 ओवर का खेल खत्म होने तक सिर्फ 138 रन ही बना सकी थी.

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस मैच में स्कोर का पीछा करना उतना आसान नहीं रहा और कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजों ने इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों को थोडा मुश्किल में डाले रखा और इस मैच को 19 ओवर तक ले जाने का काम किया. हैदराबाद की इस जीत में कप्तान केन विलियम्सन ने अहम योगदान दिया जिन्होंने इस मैच में 50 रन की मैच जिताऊ पारी खेली.

हमने कुछ कम रन बनायें

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में लगातार दूसरी हार मिलने के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि “हमने इस मैच में हालात के हिसाब से बल्लेबाज भेजने की योजना को बनाया था, जब बाएं हाथ का स्पिन गेंदबाज़ करने के लिए आयें टी नारायण को भेजने की योजना थी ताकि वह खुलकर खेल सके. मुझे लगता है कि इस मैच में हमें 160 से 170 रनों के करीब में बनाने चाहिए थे जो इस पिच पर काफी अच्छा स्कोर होता लेकिन मुझे ऐसा नहीं नहीं कगता कि हमने इस मैच अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की. हमने जिस तरह से देखा वैसे ही खेला हमें गेंदबाज़ के हिसाब से उसे हित करना था कि कौन अच्छे फॉर्म में नहीं है.”