राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस आईपीएल सीजन के 28 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस आईपीएल सीजन के 28 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय आईपीएल में काफी अच्छी लय में चल रही है और उन्होंने 2 लगातार मैच जीतकर शानदार वापसी की है जिसमें उन्होंने काफी कम स्कोर का बचाव किया है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले अगलें मैच से पहले टीम इस बात से सतर्क होगी कि उन्हें इस मैच में अपनी बल्लेबाज़ी को सुधारना होगा.

राजस्थान रॉयल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन काफी मिलाजुला रहा है क्योंकिं टीम ने 6 मैच इस सीजन में अभी तक खेले है जिसमें 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है और इस समय टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर 5 के पायदान पर काबिज है और उन्हें अपने आने वाले मैचों में काफी अच्छा खेलना है यदि प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाना है.

पिच और हालात

सवाईमान स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है लेकिन ऐसा भी नहीं कि 200 रन इस मैदान पर बनाना बेहद आसान हो क्योंकि मैदान काफी बड़ा है और गेंद पुरानी होने के बाद उतनी तेज़ी के साथ बाउंड्री की तरफ नहीं जाती है इसके अलावा पिच से स्पिन गेंदबाजों को पुरानी गेंद से थोडा मदद मिलने की सम्भावना है लेकिन फिर भी इस मैदान पर 170 तक का स्कोर बन सकते और दूसरी पारी में ओस के कारण बल्लेबाज़ी करना और भी आसान हो जाएगी.

दोनों टीम :

राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals
Mumbai Indians celebrate fall of Rohit Sharma’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

जोफ्रा आर्चर ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आख़िरकार अपना पहला आईपीएल मैच खेल लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस आलराउंडर खिलाड़ी ने आते ही अपने नाम की चर्चा हर तरफ करवा दी और उस मैच में 3 महत्वपूर्ण विएक्त सही समय पर टीम के लिए निकाले. राजस्थान रॉयल्स की टीम को अंतिम ओवरों के लिए एक ऐसा गेंदबाज़ मिल गया जिसकी कमी टीम काफी बुरी तरह से महसूस कर रही थी साथ बल्लेबाज़ी में भी ये खिलाड़ी निचले क्रम में उतरकर आक्रामक बल्लेबाज़ी करता है.

संभावित अंतिम 11 – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासें, धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – मोहम्मद नबी की जगह पर एलेक्स हेल्स को शामिल किया जायेगा

हैदराबाद की टीम ने लगातार 2 मैच में कम रनों का बचाव करते हुए इस बात को साबित कर दिया इस समय आईपीएल में उनकी टीम की गेंदबाज़ी काफी मजबूत है लेकिन ऐसा हर मैच में नहीं होने वाला है फिर यदि वह बल्लेबाजों के अनुकूल पिच हो और इसीलिए ये बिल्कुल सही समय है टीम में एलेक्स हेल्स को शामिल करने का क्योंकिं ये बल्लेबाज शुरू में टीम को एक आक्रामक शुरुआत देने का काम कर सकता है जो टीम में डेविड वार्नर की कमी को कहीं ना कहीं पूरा कर सकता है.

शिखर धवन पिछले कुछ में थोडा सा असहज नजर आयें है और इसी कारण हेल्स को टीम में शामिल करके उनके उपर पड़ रहे दबाव को कम करने की कोशिश करनी होगी क्योंकिं मोहम्मद नबी अभो तक टीम के लिए बल्ले और गेंद से कोई भी योगदान देने में कामयाब नहीं हो सके है.

संभावित अंतिम 11 – एलेक्स हेल्स केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, बासिल थम्पी, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), शाकिब अल हसन (सनराइजर्स हैदराबाद)

आमने – सामने

मैच – 8, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 4, मुंबई इंडियंस ने जीते – 4

मैच का समय

शाम 4 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो