मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया बल्लेबाज़ी का निर्णय - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया बल्लेबाज़ी का निर्णय

Rohit Sharma & Ajinkya Rahane
Rohit Sharma & Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 21 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच में जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है.

जीत की तरफ होगा ध्यान

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन अभी तक 5 मैच खेले है जिसमें उसे 3 में हार का सामना करना पड़ा है और इस कारण टीम को इस मैच में अपने घर पर जीत बेहद जरुरी होगी. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम अभी तक उस तरह का बेहतर प्रदर्शन करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुयीं है. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार टीम को जीत हासिल हुयीं थी इसके बाद आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत हासिल की थी. अभी तक किसी भी मैच में गेंदबाज पूरी तरह से प्रभावित करने में नाकाम ही रहे है.

जीत की पटरी पर रहना चाहेगी टीम

Rohit Sharma
Mumbai Indians skipper Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

मुंबई इंडियंस टीम का इस आईपीएल सीजन में लगातार चला आ रहा हार का सिलसिला आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में जाकर खत्म हुआ जब कप्तान रोहित शर्मा ने भी उस मैच में अपने फॉर्म में आकर टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली. मुंबई इंडियंस की टीम को इस आईपीएल सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से काफी करीबी हार का सामना करना पड़ा इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से उसे काफी करीबी हार सामना करना पड़ा इसके बाद टीम अगला मैच अपने घर पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुंबई की टीम को खेलना था जिसमें टीम के गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण हार का सिलसिला जारी रहा लेकिन आरसीबी के खिलाफ इस लगातार हार को खत्म करते हुए इस सीजन में पहली जीत का स्वाद टीम ने चखा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मुंबई की टीम को इस जीत की लय को बरकरार रखना होगा.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

राजस्थान रॉयल्स – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासें, धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

मुंबई इंडियंस – इशान किशन (विकेटकीपर), एविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, मुस्ताफिजुर रहमान,जसप्रीत बुमराह मिचेल मेग्लासन.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो