in , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय

अभी तक इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स 5 मैच खेल चुकी है और उसमें सिर्फ टीम को

Ravichandran Ashwin & Gautam Gambhir
Ravichandran Ashwin & Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज पहली बार इस सीजन आईपीएल का कारवां दिल्ली पहुंचा है जिसमें इस सीजन का 22 वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में फिरोज शाह कोटला के मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.

दिल्ली घर पर करना चाहेगी वापसी

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

अभी तक इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स 5 मैच खेल चुकी है और उसमें सिर्फ टीम को 1 में जीत नसीब हुयीं है वह भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ लेकिन इस सीजन में दिल्ली की टीम अपना पहला होम मैच खेलने आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान में उतरेगी जिसके साथ उसका ये इस सीजन का दूसरा मैच मैच होगा और पहले मैच में दिल्ली की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों बड़ी हार मिली थी और आज अपने होम ग्राउंड पर उनके पास इस हिसाब को बराबर करने का मौका होगा. दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की गेंदबाजी अभी तक इस सीजन में उस स्तर की नहीं दिख रही है जिसकी वजह से टीम को हर बार हार का सामना करना पड़ रहा है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बरकरार रखना चाहेगी जीत की लय

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of a wicket. (Photo: IANS)

इस आईपीएल सीजन में अपने खेल से सबसे अधिक किसी टीम ने प्रभावित करने का काम किया है तो वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम है जिन्होंने इस सीजन में अभी तक 5 मैच में 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर मौजूद है. किंग्स इलेवन पंजाब की इस सफलता का राज टीम के ओपनिंग बल्लेबाज है जिन्होंने हर मैच में टीम को शानदार ओपनिंग दी है और इसमें भी टीम के लिए जो सबसे अच्छी बात रही वह क्रिस गेल का फॉर्म जिन्होंने इस सीजन में अभी तक 3 मैच खेलकर एक में शतक और 2 में अर्धशतक लगा चुके है. आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस मैच में भी टीम अपनी जीत की लय को बरकारार रखना चाहेगी साथ ही अभी से उसकी नजर प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर रहेगी.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

दिल्ली डेयरडेविल्स –  गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, डेन क्रिश्चियन, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लुन्केट,

किंग्स इलेवन पंजाब- एरोन फिंच, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , डेविड मिलर, करूण नायर, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, बरिंदर सरन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, अंकित राजपूत, मुजीब जादरान.

Sourav Ganguly

सौरव गांगुली ने क्रिस गेल के फॉर्म को देखकर किंग्स इलेवन को बताया आईपीएल की सबसे मजबूत टीम

Shoaib Malik & Sania Mirza. (Photo Source: Twitter)

सानिया मिर्जा और शोएब मालिक के पहले बच्चे की खबर सुनकर इस तरह से ट्विटर पर सभी ने दी अपनी प्रतिक्रिया