in , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का निर्णय

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने अभी तक इस सीजन में

MS Dhoni & Virat Kohli
MS Dhoni & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज 24 वां मैच रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में बेंगलौर के एम. चिनास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है और इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

रॉयल चेलेजर्स जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी

Virat Kohli
Virat Kohli of RCB plays a shot. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम ने अभी तक इस सीजन में 5 मैच खेले है और इसमें टीम को 3 में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स की खिलाफ खेले गयें पिछले मैच में आरसीबी की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर शानदार जीत दर्ज की थी जिसके बाद उन्होंने इस सीजन में अपनी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को बनायें रखा हुआ है. आरसीबी टीम के लिए इस समय जो सबसे अच्छी बात है वह कप्तान विराट कोहली और एबी डी विलियर्स टीम के लिए काफी शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे है जिस कारण टीम को आगे आने वाले मैच में इसका लाभ जरुर मिलेगा. टीम के लिए यदि कोई चिंता की बात है तो वह गेंदबाजी क्योंकिं इसी कारण आरसीबी की टीम को 3 मैच में कहीं ना कहीं हार का सामना करना पड़ा है.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ पर नजर

Chennai Super Kings (Photo Source: IANS)
Chennai Super Kings (Photo Source: IANS)

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एकबार फिर से आईपीएल सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की है और टीम में शामिल सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है साथ ही टीम ने इस सीजन काफी करीबी मैच में जीत हासिल की है जहाँ से विरोधी टीम भी मैच को जीत सकती थी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने इन करीबी मैचों में जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अभी तक 5 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 4 में जीत हासिल की और इस समय पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर काबिज है. आरसीबी के खिलाफ इस मैच में टीम की नजर जीत पर होगी ताकि प्लेऑफ में अपनी पहुँचने की उम्मीद को और अधिक मजबूत बनाया जा सके.

यहाँ पर देखिये दोनों टीमों की अंतिम 11 खिलाड़ी :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, कोरी एंडरसन, मंदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, पवन नेगी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

चेन्नई सुपर किंग्स – शेन वाट्सन, सुरेश रैना,अम्बाती रायडू,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर,दीपक चाहर, इमरान ताहिर.

Colin Munro & Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

गौतम गंभीर के कप्तानी पद को छोड़ने के बाद फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Gautam Gambhir

कप्तानी छोड़ने के साथ गौतम गंभीर ने लिया ये महत्वपूर्ण फैसला जो आईपीएल में अभी तक किसी ने नहीं लिया