सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर ली पहले गेंदबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर ली पहले गेंदबाजी

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad celebrate a wicket. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में आज का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच में राजिव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. जहाँ ये मैच इन दोनों ही टीमों का इस सीजन का दूसरा आईपीएल मैच होगा और मुंबई इंडियंस इस सीजन पहला मैच हारने के बाद इस मैच में अपनी पहली जीत की तरफ देख रही होगी तो वहीँ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच को जीतकर आईपीएल के इस सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत को दर्ज करना चाहेगी.

राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले इस मैच में ओस के असर को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ने इस मैच में टॉस को जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया क्योंकि इस पिच पर रनों का पीछा करना थोड़ा आसान काम हो जाता है.

सनराइजर्स अपनी लय को बनायें रखना चाहेगी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच में उतरने के साथ इस मैच में भी पहले मैच में मिली लय को बरकरार रखना चाहेगी क्योंकि इस टीम ने काफी शानदार तरीके से पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच में हराया था और इस मैच में टीम के गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. मुंबई के खिलाफ टीम और अच्छा प्रदर्शन करना होगा साथ ही हैदराबाद की टीम को कहीं ना कहीं अपने घरेलू मैदान का लाभ उठाना चाहेगी.

मुंबई हार के सबक के साथ उतरेगी

मुंबई इंडियंस का ये आईपीएल सीजन उतना अच्छा नहीं शुरू हुआ जैसा उन्होंने सोचा था और टीम को अपने पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, जिसमे टीम के लिए आखिर के ओवर हार का सबसे बड़ा कारण बना था. इसके अलावा इस मैच में बल्लेबाज़ी भी उम्मीद के मुताबिक अच्छी नहीं हुयीं थी इस लिए इन सभी बातों से सबक लेकर मुंबई इंडियंस इस मैच में उतरेगी.

इस मैच के लिए दोनों टीमों के अंतिम ग्यारह खिलाड़ी :

सनराइजर्स हैदराबाद – केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, संदीप शर्मा, बिली स्टेंलेक, सिद्धार्थ कौल.

मुंबई इंडियंस – इशान किशन (विकेटकीपर), एविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, प्रदीप सांगवान, मयंक मार्कंडेय, मुस्ताफिजुर रहमान,जसप्रीत बुमराह बेन कटिंग.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो