कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच में आज पहले एलिमिनेटर मैच में इस टीम को मिल सकती है जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच में आज पहले एलिमिनेटर मैच में इस टीम को मिल सकती है जीत

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders’ Dinesh Karthik, Kuldeep Yadav and Andre Russell. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आखिरी समय में प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम पहला एलिमिनेटर मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स मैदान में खेलने जा रही है. राजस्थान की टीम इस सीजन के पहले सत्र में काफी खराब खेली थी जिस वजह से टीम एक समय 9  मैच में सिर्फ 3 ही जीत सकी थी और इस सीजन से बाहर होने की कगार पर खड़ी हुयीं थी.

लेकिन इसके बाद राजस्थान ने वापसी करते हुए अगले 5 मैच में से 4 जीत हासिल करके 14 पॉइंट्स करके खुद को चौथे पायदान पर पहुंचाकर प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया. केकेआर और राजस्थान की टीम ने अपने आखिरी के कुछ मैच में शानदार जीत दर्ज करके यहाँ पर तक सीजन में पहुंचें है.

पिच और हालात

ईडन गार्डन्स के मैदान में होने वाला पहला एलिमिनेटर मैच की पिच के बारे में बात की जायें तो इस पर स्पिन गेंदबाजों के लिए अधिक कुछ भी मौजूद नहीं होगा लेकिन गति मौजूद है जिस वजह से तेज़ गेंदबाजों को इसका लाभ मिल सकता है लेकिन बल्लेबाज भी इस बात का पूरा लाभ उठा सकते है. यहाँ पर जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बाद में बल्लेबाज़ी करने का निर्णय ही लेगी जैसा अभी तक सीजन के पिछले मैचों में यहाँ पर देखने को मिला है.

दोनों टीम

कोलकाता नाईट राइडर्स

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders celebrate fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

अनुमानित बदलाव – पियूष चावला की जगह पर शिवम मावी

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में शिवम मावी की जगह पर पियूष चावला को शामिल किया था क्योंकिं वहां की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद थी लेकिन ईडन गार्डन्स की पिच पर ऐसा कुछ भी नहीं है. केकेआर के पास पहले से ही टीम में 2 स्पिन गेदबाज़ मौजूद है और एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज़ यहाँ पर खिलाना सही नहीं होगा. शिवम मावी अपनी गति से जरुर शुरू के ओवरों में राजस्थान के बल्लेबाजों को ईडन की पिच पर परेशान कर सकते है.

संभावित अंतिम 11 –

राजस्थान रॉयल्स

Ish Sodhi
Rajasthan Royals’ Ish Sodhi celebrates fall of Akshdeep Nath’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई भी बदलाव नहीं

राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ एक अतिरिक्त गेंदबाज़ के साथ जाने का निर्णय ने पूरी टीम की मानसिकता को दर्शा दिया था और यहीं कारण है कि टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को बना पाने में कामयाब हो सकी. 164 रन आरसीबी के खिलाफ बनाने के बाद टीम में चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में बेन लौफ्लिन को खिलाना टीम के लिए एक मैच जिताने वाला निर्णय साबित हुआ.

जोफ्रा आर्चर को शुरू में यदि आज भी पिच हिटर के रूप में भेजा जाता है काफी रोचक निर्णय होगा. लेकिन ये टीम के निचले क्रम की बल्लेबाज़ी को थोड़ा कमजोर करने का काम करेगा. जोफ्रा अंतिम के ओवरों में शानदार हिट लगाकर स्कोर गति को बढ़ा सकते है.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

नितीश राणा (कोलकाता नाईट राइडर्स), जोफ्रा आर्चर (राजस्थान रॉयल्स)

आमने – सामने

मैच – 17,कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 8, राजस्थान रॉयल्स ने जीते – 7, टाई – 2

मैच का समय

रात 7 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान