in , , ,

डैरेन सैमी ने आईपीएल में टीमों के चयन में लगाया भेदभाव का आरोप ऑस्ट्रेलियन कोचों पर

डैरेन सैमी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर इस बात को कहा था की

Darren-Sammy
Darren-Sammy (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का यह 11 वां सीजन अभी का सबसे सफल सीजन साबित हो रहा है. अब जब इस टी-20 लीग को खत्म होने में अधिक समय नहीं बचा है तो इसका रोमांच और अधिक बढ़ चुका है. पिछले कुछ समय से टीमों के चयन को लेकर भी सवाल खड़े किया जा रहे है और अब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने इस मुद्दे को उठाया है.

डैरेन सैमी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर इस बात को कहा था की टीम का चयन करने पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रहे है. पिछले कुछ दिनों से इस बात को साफ़ तौर पर देखा गया है. इन सब मामलों में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलिया टीम के कोचिंग स्टाफ जिस भी टीम में मौजूद है उनमें अधिक है.

सैमी ने ओनी इस चिंता को उस समय व्यक्त किया था जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ मैच में मुजीब उर रहमान की जगह पर मार्कस स्टोइनिस को टीम में शामिल कर लिया जिसने हर किसी को आश्चर्यचकित किया क्योंकिं सभी को इस बात की उम्मीद थी की मिलर को इस मैच में खेलने का मौका मिलेगा. जिस कारण सभी का गुस्सा ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रेड हॉज पर निकला जो किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बल्लेबाज़ी कोच है.

ट्विट कर लिखी ये बात

अपने गुस्से को जाहिर करने के लिए डैरेन सैमी ने ट्विटर का सहारा लेते हुए लिखा कि “मैं ग्रेम स्मिथ आपकी बात से पूरी तरह से सहमत हूँ ऑस्ट्रेलियन कोच इस आईपीएल में टीमों के चयन में काफी भेदभाव पूर्व रवैया अपना रहे है जो उनके देश है.”

यहाँ पर देखिये सैमी का ट्विट

डेल स्टेन ने भी उठाया था सवाल

दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन ने भी डेविड मिलर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शामिल ना करने पर सवाल खड़े किये थे और उन्होंने इस पर अपना गुस्सा ट्विट कर व्यक्त किया था. किंग्स इलेवन पंजाब के अलावा कुछ टीमों ने इस बार टीमों का चयन काफी अजीबोगरीब तरीके से किया है.

Danielle Wyatt. (Photo by Harry Trump/Getty Images)

शुभमन गिल ने कुछ इस तरह ट्विट कर डेनियल व्याट का किया भारत में स्वागत

Ben Stokes

भारत से वापस जाने से पहले बेन स्टोक्स ने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए दिया बेहद भावुक सन्देश