स्टीफन फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले टीम कॉम्बिनेशन पर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टीफन फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले टीम कॉम्बिनेशन पर दिया बड़ा बयान

Stephen Fleming. (Photo Source: Twitter)
Stephen Fleming. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का पहला मैच शुरू होने में अब सिर्फ कुछ घंटे का समय बचा है और इस बार इस आईपीएल ट्राफी की वर्तमान चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला जाएगा. इस बड़े मैच के पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अपनी टीम की इस मैच में रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि किस वजह से उनकी टीम इस पहले मैच में जीत हासिल कर सकेगी.

जिस समय नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने काफी सारे सीनियर खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था उसके बाद उनके इस चयन को लेकर काफी आलोचना हुयीं थी लेकिन अब स्पोर्ट्सलाइव में स्टीफन फ्लेमिंग के अनुसार उन्होंने कहा कि अनुभवी खिलाड़ी ही टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाते है.

काफी कम समय युवा खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते है

स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने इस बयान में कहा कि ऐसा काफी काम समय हुआ है कि युवा खिलाड़ियों ने मैच जिताने में अहम भूमिका अदा की हो जिसमे राशिद खान और वाशिंगटन सुंदर अपवाद स्वरूप है. फ्लेमिंग को टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों जैसे शेन वाट्सन, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों से इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

अपने इस बयान में फ्लेमिंग में कहा कि “आपके पास हमेशा प्लान बी होता है यदि कुछ भी गलत हो जाता है. मैं अनुभव की कदर करता हूँ यदि कोई खिलाड़ी अच्छा कर रहा है तो वह टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है आप हर समय युवा खिलाड़ियों की तरफ इसके लिए नहीं देख सकते है कि वह हर बार आकर आपको ,आतच जिता सके.”

“लोग इस बारे में काफी काम बात करते है कि कोई युवा खिलाड़ी आकर रन बनाता है जिससे टीम को जीत हासिल होती है लेकिन मैं इस बात को लेकर इतना आत्मविश्वास में नहीं हूँ. बड़े टूर्नामेंट में आपके लिए अनुभवी खिलाड़ी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है.”

क्या रहेगा टीम का संतुलन

इसके अलावा स्टीफन फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच के बारे में बोलते हुए कहा कि “दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एनगीडी और फाफ ड्यू प्लेसी ने इस टीम को अभी ज्वाइन कि किया है और उनका पहले मैच में खेलना काफी मुश्किल है. लेकिन वह आगे के मैच में टीम में जरुर शामिल होंगे.