मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के बाहर होने की वजह से आईपीएल फ्रेंचाइजी है गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के बाहर होने की वजह से आईपीएल फ्रेंचाइजी है गुस्सा

Mitchell Starc
Mitchell Starc. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की शुरुआत होने से पहले कई टीमों को अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने के कारण नुकसान उठाना पड़ा जिस वजह से टीम के संतुलन में काफी प्रभाव भी देखने को मिला. मिचेल स्टार्क कोलकाता नाईट राइडर्स और पैट कमिंस मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर जाने के कारण दोनों ही टीमों की इस समय आईपीएल 11 में स्थिति अच्छी नहीं है.

आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस बारे में बीसीसीआई से आग्रह किया था कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में पूरी जानकारी लेकर हमें बताएं जिसके बाद एब एक फ्रेंचाइजी ने इस बारे में उन्हें खुद को मदद नहीं मिल पाने के कारण खुद को अजीब स्थिति में बताया क्योंकिं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसमें उनकी कोई मदद नहीं की.

कोलकाता के लिए था बड़ा नुकसान

एक फ्रेंचाइजी ऑफिशियल ने बेंगलौर मिरर में एक बयान देते हुए कहा कि “हमें इस बात पर विश्वास करना होता है कि जो हमसे कहे जाते है क्योंकिं हमारे पास इसे चेक करने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है लकिन हमें इसके लिए आवाज़ उठानी होगी. स्टार्क जिनको कोलकाता नाईट राइडर्स ने 9.4 करोड़ में खरीदा था उनके बाहर होने से कहीं ना कहीं टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है.”

“स्टार्क जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टिबल बोन्स में तकलीफ होने के कारण उन्हें आराम दिया गया था ताकि वह आईपीएल में खेल सके. कमिंस को बैक की समस्या पहले भी रही है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भी उन्हें इसी तकलीफ से गुजरना पड़ा.”

“पैट कमिंस को मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन की नीलामी के दौरान 5.4 करोड़ रुपयें में खरीदा था लेकिन बैक इंजरी होने के कारण उन्होंने भी खुद को इस पूरे सीजन के लिए टीम से अलग कर लिया क्योंकिं उनकी इस चोट को लेकर अधिक रिस्क नहीं लिया जा सकता है.”