किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Chennai Super Kings
Harbhajan Singh of Chennai Super Kings celebrates fall of Sunil Narine’s wicket. (Photo: IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में 2 साल बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस सीजन में अभी तक 2 मैच खेले है और इन दोनों में ही टीम ने जिस तरह से रोमांचक जीत दर्ज की है उसके बाद टीम अब अपना अगला मैच खेलने के किंग्स इलेवन के होम ग्राउंड मोहाली में पहुंच चुके है और इस सीजन में जिस तरह की लय टीम ने पकड राखी है उसके बाद वह इस तीसरे मैच में भी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत काफी अच्छी हुयीं थी और टीम ने अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन इसके बाद टीम को दूसरे मैच में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था लेकिन एक बार फिर से अपने होम ग्राउंड में पहुंचकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पिछली हार भुलाकर इस मैच में उतरकर जीत दर्ज करना चाहेगी.

पिच और हालात

मोहाली के मैदान में खेला गयें पहले मैच में पिच थोड़ा धीमी थी जिस पर गेंद पुरानी होने के बाद बल्ले पर अच्छे से नहीं आ रही थी और इसी कारण पंजाब की टीम में धीमी गति के गेंदबाज अधिक थे और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस पिच से कोई दिक्कत नहीं है क्योंकिं चेन्नई के पास भी धीमी गति के अच्छे गेंदबाज मौजूद है और साथ ही दोनों जी टीमों के पास 3 अच्छे स्पिन गेंदबाज़ मौजूद है. रात में मैच होने की वजह से ओस का असर भी पड़ना लाजिमी है और जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लेगा क्योंकि बाद में बल्लेबाज़ी करने पर गेंद बल्ले पर और बेहतर तरीके से आएगी.

दोनों टीम :

किंग्स इलेवन पंजाब

अनुमानित बदलाव – क्कोई भी बदलाव नहीं

आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टीम में एक बदलाव करते हुए डेविड मिलर की जगह पर एरोन फिंच को शामिल किया था और उन्हें शामिल भी किया जाना लाजिमी था क्योंकि फिंच का इस समय इस फॉर्मेट में काफी शानदार फॉर्म चल रहा है लेकिन आरसीबी के खिलाफ मैच में वह पहली गेंद पर ही आउट हो गयें थे और इस मैच में भी अश्विन उन्हें अंतिम 11 का हिस्सा बनाएं रखेंगे.

पंजाब की टीम के लिए इस समय कोई चिंता की बात है तो वह मोहित शर्मा का फॉर्म जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन आईपीएल में अंतिम ओवर करने का काफी अनुभव हासिल है और उन्हें अभी तेम इस मैच में भी शामिल रखेगी.

संभावित अंतिम 11 – मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , करूण नायर,  युवराज सिंह, मार्कस स्टोइनिस, एरोन फिंच, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान.

चेन्नई सुपर किंग्स

अनुमानित बदलाव – सुरेश रैना, इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर की जगह पर मुरली विजय, मार्क वुड और कर्ण शर्मा आयेंगे.

मुरली विजय को चोटिल सुरेश रैना की जगह पर टीम में शामिल किया जायेगा क्योंकिं रैना चोटिल होने की वजह से अगले 2 मैच तक बाहर रहेंगे और इस कारण शेन वाट्सन के साथ ओपनिंग करने के लिए मुरली विजय और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए अम्बाती रायडू आयेंगे. केकेआर के खिलाफ टीम को एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की कमी महसूस हुयीं थी और इसी कारण आज इस मैच के लिए टीम मार्क वुड को एक बार फिर से तेम में शामिल कर सकती है इस कारण इमरान ताहिर को टीम से बाहर जाना पड़ेगा और उसके लिए कर्ण शर्मा को टीम में शामिल किया जाएगा.

अनुमानित अंतिम 11 – सैम बिलिंग्स, शेन वाट्सन, मुरली विजय, अम्बाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, हरभजन सिंह, मार्क वुड, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

लोकेश राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब), शेन वाट्सन (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 17, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 6,  चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 10,  नतीजा नहीं निकला – 1

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

IPL-2018-Todays-match-prediction-KXIPvCSK-Match-11-Prediction