in , , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच आईपीएल के 17 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

आज इस मैच में दोनों ही टीम अपनी पिछली हार को भुलाकर इस मैच में जीत के इरादे

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज से चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की एक और नईं शुरुआत करेगी जिसमें वह अब अपने होम मैच चेन्नई से पुणे शिफ्ट हो जाने के बाद आज टीम पुणे के मैदान में अपना पहला मैच खेलेगी जिसमें टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम में अपने मैच खेलेगी और ये चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा मैच ही होम मैच होगा.

आज इस मैच में दोनों ही टीम अपनी पिछली हार को भुलाकर इस मैच में जीत के इरादे से उतरेगी. चेन्नई सुपर किंग्स जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब से शिकस्त मिली थी वहीँ राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाईट राइडर्स से हार का सामना अपने ही घर पर करना पड़ा था.

पिच और हालात

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के इस स्टेडियम की पिच पिछले आईपीएल सीजन में काफी धीमी थी जिसका एक प्रमुख कारण राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स की टीम के पास काफी धीमी गति के गेंदबाज़ थे जिनका प्रयोग वो कर सके. जयदेव उनादकट और वाशिंगटन सुंदर ने आईपीएल के 10 वें सीजन में इसी कारण अपनी गेंदबाज़ी से काफी असर डाला था और यदि इस समय चेन्नई सुपर किंग्स की बात करे थे उसके पास भी ऐसे ही गेंदबाज मौजूद है.

पिच धीमी होने के बावजूद इस मैच में टॉस जीतने के बाद टीम पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला लेगी क्योंकिं दूसरी पारी में ओस आ जाने की वजह से बल्ले पर गेंद थोड़ा बेहतर तरह से आएगी और इस वजह से बल्लेबाज अपने शॉट काफी आसानी से खेल सकेंगे.

दोनों टीम

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings
Harbhajan Singh of Chennai Super Kings celebrates fall of Sunil Narine’s wicket. (Photo: IANS)

अनुमानित बदलाव – हरभजन सिंह और मुरली विजय की जगह पर कर्ण शर्मा और सुरेश रैना वापसी करेंगे

महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक इस आईपीएल सीजन में हरभजन सिंह पर अधिक विश्वास नहीं दिखाया है और उन्होंने इस सीजन अभी तक अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी नहीं किया है. भज्जी इस सीजन अपनी लय में नहीं दिख रहे है जिस वजह से उनकी गेंदबाजी से टीम को कोई लाभ भी नहीं हो रहा है.

कर्ण शर्मा जो चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक अतिरिक्त लेग स्पिनर के रूप में टीम के पास मौजूद है और उन्हें टीम में हरभजन सिंह की जगह पर शामिल किया जा सकता है. पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सीजन के आखिर में कर्ण शर्मा ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. कर्ण से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद इस सीजन चेन्नई की टीम को भी होगी यदी उन्हें आज इस मैच में शामिल किया जाता है.

संभावित अंतिम 11 – अम्बाती रायडू, शेन वाट्सन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर,दीपक चाहर, इमरान ताहिर.

राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals celebrate a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – बेन लौफ्लिन और डी आर्शी शोर्ट की जगह पर हेनरिक क्लासें और जोफ्रा आर्चर टीम में शामिल होंगे.

डी आर्शी शोर्ट ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में 40 रन तो बनायें थे लेकीन उन्होंने इतने रन बनाने के लिए जितनी गेंदों को प्रयोग किया उससे टीम को उनकी इस पारी से किसी भी प्रकार का कोई भी लाभ नहीं हुआ साथ शोर्ट स्पिन गेंदबाजी के सामने काफी संघर्ष करते हुयें नजर आ रहे थे. इस मैच में इस ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी की जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासें को शामिल किया जा सकता है और वह पारी की शुरुआत तो करने के लिए नहीं आएंगे लेकिन टीम के पास नंबर 4 पर ऐसा बल्लेबाज मौजूद होगा जो टीम के लिए मैच विनर की भूमिका को निभा सकता है.

जोफ्रा आर्चर को भी इस मैच में बेन लौफ्लिन की जगह पर शामिल किया जा सकता है क्योंकिं पिछले मैच में लौफ्लिन किसी भी प्रकार से कोई भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित रहे है लेकिन जोफ्रा के टीम में शामिल हो जाने से जहाँ गेंदबाजी में टीम को लाभ तो होगा ही साथ ही निचले क्रम में एक विस्फोटक बल्लेबाज भी मौजूद होगा जो कुछ ही गेंदों में मैच की दिशा को मोड़ सकता है.

संभावित अंतिम 11 –  अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जॉस बटलर, हेनरिक क्लासें (विकेटकीपर), धवल कुलकर्णी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कृष्णाप्पा गौतम, जयदेव उनादकट.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स), बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स)

आमने – सामने

मैच – 17, चेन्नई सुपर किंग्स जीते – 11, राजस्थान रॉयल्स ने जीते – 6

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Kane Williamson

किंग्स इलेवन के हाथों मिली इस सीजन की पहली हार के बाद केन विलियम्सन ने दिया क्रिस गेल पर बड़ा बयान

Danielle Wyatt. (Photo by Jason McCawley/Getty Images)

डेनियल व्याट ने क्रिस गेल की पारी के बाद ट्विट कर लिखी ये बड़ी बात