सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आज 36 वें मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आज 36 वें मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात

Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस आईपीएल सीजन में अभी तक 8 मैच में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर नंबर एक के पायदान पर काबिज है और उसे सिर्फ 2 मैच में और जीत हासिल करनी है प्लेऑफ में अपनी जगह को सुनश्चित करने के लिए लेकिन टीम की नजर पहले 2 स्थान में खत्म करने पर रहेगी ताकि इसका लाभ प्लेऑफ में उठाया जा सके.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम वहीँ दूसरी तरफ इस सीजन से भी बाहर होने के बेहद करीब खड़ी है क्योंकिं टीम ने 9 मैच में अभी तक सिर्फ 3 में ही जीत हासिल करी और यदि अब वह एक भी मैच हारती है तो इस सीजन प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी.

पिच और हालात

हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच में इस बार बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला जिसका एक प्रमुख कारण सनराइजर्स हैदराबाद टीम का गेंदबाज़ी आक्रमण बेहद मजबूत है और टीम छोटे स्कोर का भी बचाव कर लेती है जो इस सीजन में अभी तक 2 बार टीम ने करके दिखाया है. आज इस मैच में भी हमें पिच में बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और 160 से अधिक का स्कोर इस पिच पर मैच विनिंग स्कोर हो सकता है साथ ही रात में मैच होने के कारण बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम के लिए बैटिंग करना थोड़ा आसान होने वाला है.

दोनों टीम

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad
Sandeep Sharma of Sunrisers Hyderabad celebrates the fall of Rahul Tripathi’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – बासिल थम्पी की जगह पर भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट है एक हफ्ते के आराम के बाद और उन्हें टीम में बासिल थम्पी की जगह पर शामिल किया जायेगा. बासिल ने इस सीजन में मिले मौकों का लाभ उठाया है लेकिन उन्हें भुवनेश्वर कुमार के वापस आने पर अपनी जगह को खोना पड़ेगा.

रिद्धिमान साहा जिनकी जगह को लेकर टीम में चर्चा की जा सकती है क्योंकिं उन्होंने अभी तक टीम के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर कोई अधिक योगदान नहीं दिया है उपरी क्रम में लेकिन सनराइजर्स के पास जो दूसरा विकेटकीपिंग विकल्प है वह श्रीवत्स गोस्वामी है जो भी एक उपरी क्रम के बल्लेबाज है और साहा विकेटकीपिंग के मामले में गोस्वामी से काफी बेहतर है और हैदराबाद की टीम इस लिए उन्हें टीम से बाहर नहीं कर सकती है.

संभावित अंतिम 11 – एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, भुवनेश्वर कुमार , राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils team after the win over Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है लेकिन एक मैच विनर खिलाड़ी होने के कारण उन्हें टीम में रखा जा रहा है. ऐसा लगता है कि दिल्ली की टीम मैक्सवेल को नंबर 3 अपर बल्लेबाज़ी ले लिए भेज सकती है ताकि वह अपना स्वभाविक खेल सके क्योंकिं ऋषभ पंत इस समय जिस तरह के फॉर्म में चल रहे है वह नंबर 5 पर भी बल्लेबाज़ी करके टीम के लिए पारी का अंत अच्छे तरीके से जार सकते है.

विजय शंकर दिल्ली की टीम ने अंत के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है. अपनी ताकत के दम पर विजय काफी अच्छे शॉट खेल रहे है यदि गेंद उनके एरिया में आती है तो वह उसे मारने से बिल्कुल भी नहीं चूकते है और दिल्ली की टीम उनसे इस तरह की पारी इस मैच में भी उम्मीद कर सकती है.

संभावित अंतिम 11 – कॉलिन मुनरो, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, शाहबाज़ नदीम, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद), पृथ्वी शॉ (दिल्ली डेयरडेविल्स)

आमने – सामने

मैच – 10, सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 6, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 4

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान