in , , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद के उपर रोमांचक जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस हारने के बाद मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी

Faf du Plessis
Faf du Plessis of Chennai Super Kings in action. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन के फाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम बन गयीं है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेले गएँ पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई की टीम ने 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ करके फ़ाइनल के लिए अपनी टिकट को पक्का कर लिया.

चेन्नई ने शुरू में बनाया दबाव

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस हारने के बाद मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी लेकिन शिखर धवन पहली ही गेंद पर बोल्ड होकर वापस चले गयें जिसके बाद गोस्वामी और विलियमसन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की लेकिन इसके ठीक बाद ही टीम ने 2 विकेट जल्दी – जल्दी खो दिए. पहले 6 ओवर में हैदराबाद की टीम ने 47 रन 3 विकेट नुकसान पर बना लिए थे.

अंतिम ओवरों में की वापसी

सनराइजर्स हैदाराबाद की टीम लगातार विकेट गिरने के कारण मैच में अपनी स्कोर गति को बढ़ा नहीं पा रही थी जिस वजह से टीम को मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुँचाने का काम क्रेग ब्रेथवेट ने किया और उन्होंने अंत में 29 गेंदों में 43 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 139 रनों तक पहुँचाने का काम किया. वहीँ चेन्नई की तरफ से मैच में ब्रावो ने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किये तो जड़ेजा ने भी 4 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लेकर हैदराबाद के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का काम किया.

फाफ ने दिलाई शानदार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स जब इस मैच में हैदराबाद के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी भी शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और टीम का पहला विकेट वाट्सन के रूप में शून्य पर ही गिर गया. इसके बाद बल्लेबाज़ी के लिए आयें सुरेश रैना ने आक्रामक शॉट खेलना शुरू कर दिया और 13 गेंदों में 22 रन बा दिया लेकिन सिद्धार्थ कौल ने उन्हें बोल्ड मारकर वापस भेज दिया लेकिन अगली ही गेंद पर जैसे ही अम्बाती रायडू का भी आउट कर दिया उसके बाद हैदराबाद की टीम मैच में पूरी तरह से वापस आ चुकी थी लेकिन दूसरे छोर पर शुरू से बल्लेबाज़ी कर रहे फाफ डू प्लेसी ने टीम के स्कोर को लगातार बढाते हुए मैच में हर समय बनाएं रखने का काम किया और अंत के 3 ओवरों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाज़ी करके टीम को फाइनल का टिकट दिला दिया. फाफ ने मैच में 67 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीँ अंत में शार्दुल ठाकुर के 5 गेंद पर 15 रन भी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुए.

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Rajasthan Royal

राजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी

MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 11 सीजन के फाइनल में पहुँचने पर महेंद्र सिंह धौनी ने दिया ये बयान