in

Good Angry

आईपीएल 2018 के पहले और फाइनल मैच की तारीख और स्थान हुए तय

इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को मुंबई में होगी इस बात की जानकारी आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने

IPL trophy
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

साल 2018 के शुरू होते ही एक बार फिर भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा त्यौहार जो पूरे दो महीने तक भारतीय फैन्स के लिए मनोरंजन का काम करता है उसकी तैयारीं शुरू होने लगी जी हाँ हम बात कर रहे आईपीएल के 11 वें सीजन की जो पहले सीजनों से कहीं अधिक बड़ा होने वाला है और इस बार इसकी शुरुआत 7 अप्रैल मुंबई में होगी और फाइनल मैच भी 27 मई को मुंबई में ही खेला जाएगा.

6 अप्रैल को होगी ओपनिंग सेरेमनी

इस बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को मुंबई में होगी इस बात की जानकारी आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कही एएनआई की खबर के अनुसार राजीव शुक्ला ने कहा कि इस बार 11 वें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को होगी जिसके बाद 7 अप्रैल को मुंबई में ही इस सीजन का पहला मैच भी खेला जाएगा.

पंजाब का तय हुआ होमग्राउंड लेकिन राजस्थान दुविधा में

राजीव शुक्ला ने इस दौरान इस ये भी बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना होम ग्राउंड इंदौर और मोहली में कराना तय किया है वहीँ राजस्थान रॉयल्स की टीम के होम ग्राउंड को लेकर अभी कुछ तय न अहि किया गया है लेकिन फिर भी उन्हें दूसरे होम ग्राउंड के रूप में पुणे में मैच कराना तय किया और ये सब कोर्ट के निर्णय पर निर्भर करता है.

इसी महीने होनी है नीलामी

आईपीएल में इस बार फिर से सभी खिलाड़ियों की नीलामी होनी है जिसके लिए सभी 8 फ्रेंचाइजी टीमें 27 और 28 जनवरी को बेंगलौर में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगी. इस बार भी आईपीएल का पूरा कार्यक्रम पिछली बार के आईपीएल के सीजन की तरह ही है. आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बार फिर से 2 साल के बैन के बाद वापसी कर रही है जिस कारण इस बार सीजन फिर कही बड़ा होने वाला है.

धोनी फिर से दिखेंगे कप्तान के रूप में

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में अपनी वापसी के साथ भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे सफल कप्तानों में से के महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर से अपनी टीम का कप्तान बनाया है जिसके बाद धोनी के फैन्स उन्हें एक बार फिर कप्तान के रूप में देख सकेंगे और आईपीएल में इस बार विश्व क्रिकेट में वर्तमान समय में तीन प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट किसी टी20 लीग में एक साथ पहली बार खेलते हुए दिखेंगे.

यहाँ पर देखिये ट्विट

Harmanpreet Kaur

बिना मैदान में उतरे हरमनप्रीत कौर ने महिला क्रिकेट में बनाया खास रिकॉर्ड

Suresh Raina

सुरेश रैना ने अपने आईपीएल में अपने पूर्व साथी खिलाड़ी का स्वागत टीम में इस तरह ट्विट से किया