सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में आज मैच के दौरान इस तरह के रह सकते है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में आज मैच के दौरान इस तरह के रह सकते है हालात

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad’s Shakib Al Hasan celebrates fall of Shreyas Iyer’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 11 सीजन में प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम बनी थी लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार 4 मैच गवां दिए और अब खुद को पहली बार सीजन में ऐसी स्थिति में ला दिया जहाँ उन्हें जीत हासिल करना बेहद जरुरी है कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में.

एक तरफ जहाँ सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है तो वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने प्रदर्शन को उठाने का काम किया है और 4 मैच लगातार जीते है और मौजूदा समय में उनका फॉर्म भी शानदार चल रहा है.

पिच और हालात

ईडन गार्डन्स में हुए पिछले मैच में पिच बाउंस तो था लेकिन गति में कमी देखने को मिली. गेंद पिच पर पड़ने के बाद थोड़ा रूककर आ रही थी जिसका एक कारण कोलकाता में हो रही बारिश का भी असर हो सकता है जिस वजह से पिच पर प्रभाव पड़ा ही. यदि आज भी मौसम के हालात उसी तरह से रहते है तो हमें अच्छी पिच देखने को मिल सकती है जिसमें तेज़ी के साथ स्ट्रोक खेलने में भी अच्छा साबित होगी.

दोनों टीम :

कोलकाता नाईट राइडर्स

Kuldeep Yadav
Kolkata Knight Riders’ Kuldeep Yadav celebrates fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई भी बदलाव नहीं

दिनेश कार्तिक पिछले मैच में एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज़ पियूष चावला के साथ मैदान में उतरे थे जो पिच को देखते हुए बिल्कुल ही सही निर्णय था और जिस तरह से चावला ने गेंदबाज़ी की थी उन्हें टीम से निकालने का कोई भी सवाल ही खड़ा नहीं होता है. केकेआर टीम के लिए तेज़ गेंदबाज़ी में प्रसिद्ध कृष्णा अंत के ओवरों में काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे है. जिसमें उन्हें आंद्रे रसेल का पूरा साथ मिल रहा है.

टीम में जावोन सीर्लेस के स्थान को लेकर थोड़ी दुविधा की स्थिति बनी हुयीं है लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें एक और अवसर देने के बारे में विचार कर सकता है क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह निचले क्रम में तेज़ बल्लेबाज़ी भी कर सकते है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा,दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान) आंद्रे रसेल,  प्रसिद्ध कृष्णा, पियूष चावला, कुलदीप यादव, जावोन सीर्लेस.

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

कार्लोस ब्रेथवेट पिछले मैच में गेंद से बिल्कुल भी प्रभावी नहीं दिखे थे जिस वजह से हैदराबाद को कहीं ना कहीं यह मैच खेलना पड़ रहा है लेकिन यदि पूरी तस्वीर को देखा जायें तो उनका टीम में एक बल्लेबाज के तौर पर होना जरुरी है.जिसका लाभ भी उन्हें पिछले ही मैच में मिला जब टीम को एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुँचाने का काम किया था.

ब्रेथवेट को टीम में रखा जायेगा लेकिन ऐसा हो सकता है कि केन विलियमसन उन्हें अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कराने की जगह पर बीच के ओवरों में गेंदबाज़ी कराएँ जिसमें अपने प्रमुख गेंदबाजों को उस भूमिका रखना अधिक बेहतर समझे.

संभावित अंतिम 11 –  शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार,राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

संदीप शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाईट राइडर्स)

आमने – सामने

मैच – 13,सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते –5, कोलकाता नाईट राइडर्स ने जीते – 9

मैच का समय

रात 7 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान